India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस महिला के अंदर रहते है 93 लोग, कभी बन जाती है बच्ची, तो कभी खूंखार आदमी...

05:12 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
जब एक ही इंसान कई लोगों की आवाज में बात करता है, उनके जैसा व्यवहार करता है। हम उस व्यक्ति के अंदर आत्मा का वास मान लेते है। माना जाता है कि उस व्यक्ति के शरीर में बुरी आत्माओं ने प्रवेश कर लिया । जिस वजह से वह व्यक्ति भी उसके अंदर मौजूद आत्माओं की तरह हरकतें करता है। वहीं डॉक्टर्स इसे पर्सनालिटीज़ डिसऑर्डर मानते है। जिसमें वे व्यक्ति एक समय पर अपने व्यवहार में होता है तो दूसरे ही पल वे किसी दूसरे व्यक्ति जैसा व्यवहार करने लगता है जिसमें  वे कभी एक किलर, बच्चे या फिर किसी शांत व्यक्ति जैसा बर्ताव करने लगता है। अब ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक लड़की के अंदर 3-4 नहीं बल्कि कई पर्सनालिटीज़ मौजूद है।
तो बता दें, एंबर लॉज नामक 31 साल की महिला के अंदर कुल 93 पर्सनालिटीज़ रहती है। एंबर को एंबर को डिसोसिएटिव आइडेंटिटी डिसऑर्डर है, जिसकी वजह से उसके एक शरीर के अंदर ही कुल 93 तरह की हस्तियां रहती हैं। कभी वे एक बच्चे की तरह व्यवहार करती हैकभी किसी आक्रमक व्यक्ति की तरह बर्ताव करती है। कभी वे बिल्कुल शर्मीली होती है तो कभी वो बहिर्मुखी बन जाती है। उसके अंदर रहने वाली पर्सनालिटीज़ का अपना लिंग, उम्र और अनुभव होता है, जो एंबर के शरीर में कैद है।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंबर लॉज के लिए खुद को समझना भी मुश्किल था। लेकिन अब उन्हें इसकी आदत पड़ चुकी है। साथ ही उनकी पार्टनर ने भी एंबर को ऐसे अपना लिया है। एंबर बताती है कि उनकी पार्टनर एंड्रिया को भी उनके इस डिसऑर्डर के बारे में पता है। वो पहले तो कंफ्युजड रहती थीं लेकिन बाद में उन्हें इसकी आदत पड़ गई। वे दोनों एक साथ सोती हैं तो कुछ और होती हैं और जागते ही एंबर की पर्सनालिटी कई बार बदल जाती है। जिसके बाद एंड्रिया उनकी पर्सनालिटी के मुताबिक ही उनसे व्यवहार करने लगती हैं।
Advertisement
Next Article