India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पार्क में जन्मदिन मनाने गई बच्ची, उपहार में पार्क से मिला 2.95 कैरेट का Diamond, जानकर उड़े सबके होश

11:24 AM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
लोग अधिकतर ख्‍याली पुलाव बनाते रहते हैं कि शायद राह चलते उन्हें पैसे पड़े मिल जाएं या फिर सोने-चांदी का कोई गहना ही मिल जाएं और अगर ये भी नहीं तो लाखों रुपये गलती से उनके एकाउंट में आ जाएं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता हैं और लोग उदास हो जाते हैं। 
ऐसी खुशी मनाने का मौका सिर्फ कुछ लोगों को मिलता है। अमेरिका में 7 साल की एक बच्ची की ऐसी ही एक ख्वाहिश सच साबित हुई हैं। वह पार्क में अपने बर्थडे मनाने जा रही थी कि रास्ते में 2 पाउंड 95 कैरेट का हीरा उसे मिल गया।
पार्क से मिलते हैं हीरे 
एक पोस्ट के अनुसार पता चला कि मामला पैरागॉल्ड, यूएस का है। डायमंड्स स्टेट पार्क में एस्‍पेन ब्राउन क्रेटर ने अपना बर्थडे मनाया। नेशनल पार्क ने बताया कि उन्हें अर्कांसस के मर्फ़्रीसबोरो में एक हीरा मिला। यह सुनहरा दिखता है और एक मटर के दाने के बराबर इसका आकार हैं। 
मिला दूसरा सबसे बड़ा हीरा 

नेशनल पार्क ने कहा कि इस साल पार्क में पहुंचे किसी व्यक्ति को मिला ये दूसरा सबसे बड़ा हीरा है। मार्च में एक व्यक्ति को 3.29 कैरेट का हीरा मिला था। जो देखने में भूरा लगता था। वास्तव में, यह पार्क एक हीरेयुक्‍त ज्वालामुखी  खत्म हुए सतह के ऊपर बना हुआ है। यहां आने वालों को 37.5 एकड़ के क्षेत्र में बिखरे हुए हीरों की खोज करने का मौका मिलता है। जो व्यक्ति इसे प्राप्त करता है, उसका ही ये हीरा हो जाता हैं। 
2023 में पार्क में 563 हीरे मिले 
अपने बर्थडे के दिन ऐस्पन अपने पिता और दादी के साथ इस पार्क में आई हुई थी। अचानक से वह सूरज की रोशनी की ओर भाग पड़ी। जहां बड़े-बड़े पत्थर थे। उस घटना को याद करते हुए पिता लूथर ब्राउन कहते हैं कि ऐस्पन को हीरा मिलते ही वह तेजी से चिल्लाई और दौड़कर मेरे पास आ गई। हमने पाया कि यह  2.95 कैरेट का सुनहरा भूरा हीरा था। खासतौर पर हैरानी तब हुई जब देखा गया कि ये कहीं से भी टूटा फूटा नहीं था और न ही इस्पे कोई किसी भी प्रकार की खरोंच थी। यह पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया से तैयार है, जिसे एक छोटी सी दरार के जरिए देख कर पता लग सकता है। 2023 में पार्क में 563 हीरे पाए गए थे। यहाँ हर दिन आने वालों को लगभग एक या दो हीरे मिलते हैं।
Advertisement
Next Article