India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऐसा शख्स जिसने सालों से शैंपू से नहीं धोएं अपने बाल! लेकिन मिले अच्छे रिजल्ट, जानिए क्या है ये अजीबोगरीब मामला

02:06 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

अगर आप लड़के है या लड़की अपने बालों में शैंपू तो करते ही होगे क्योंकि ये बालों को साफ रखता है, सिर की सारी गंदगी का सफाया करता है, साथ ही आपको सोफ्ट हेयर भी देता है। हालांकि बालों में डैली शैंपू करने के लिए कोई भी एक्सपर्ट सलाह नही देता है। क्योंकि रोज शैंपू करने से आपके बाल अच्छा रिजल्ट देने के बजाय नेगेटिव रिजल्ट दे सकते है। इसलिए लोग हफ्ते में दो बार या तीन बार हेयरवॉश करते है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे व्यक्ति के बारे में सुना है जिसने एक नहीं, दो नहीं बल्कि सात सालों से अपने बालों को शैंपू से नहीं धोया था।

बता दें, इस शख्स का नाम एडन है। जिसने पिछले सात सालों से शैंपू की एक बूंद भी बालों में यूज नहीं की थी। और इसका उसे कोई पछतावा भी नहीं है क्योंकि इसके बाद उसे काफी अच्छें रिजल्ट देखने के लिए मिले थे। दरअसल, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एडन ने एक वीडियो में बताया और दिखाया भी। वे बताता है कि जब वो रोजाना एंटी-डैंड्रफ शैंपू का यूज करता था, तो उसकी खोपड़ी काफी सूजी और सूखी हुई यानी चिरचिरी थी और हर तरफ परतदार धब्बे हो गए थे। मालूम हो शख्स को असल में उसकी खोपड़ी पर एक एक तरह का संक्रमण हो गया था, जो बहुत ही अजीब लग रहा था।

दरअसल, इसके बाद एडम को कोई और चारा नहीं दिखा और उसने अपनी इस गंभीर समस्या से जल्द छुटकारा पाना था, इसलिए उसने शैंपू को पूरी तरह से छोड़ने का फैसला किया। और इसके बाद जो रिजल्ट उसने देखें वो बिल्कुल अनएक्सपेक्टेड थे। क्योंकि शैंपू का इस्तेमाल बंद करते ही उसकी खोपड़ी का संक्रमण दूर हो गया और जो परतदार धब्बे थे, वो भी गायब हो गए। इतना ही नहीं, उसके बाल फिर से उग आए और वो बाल पहले की मुकाबले काफी हेल्थी और बेहतर थे।

एडन ने बताया कि ये रिजल्ट देखने के बाद तो उन्होंने शैंपू का तो पूरी तरह से इस्तेमाल करना बंद कर दिया और अब वे अपने बालों को हफ्ते में कम से कम एक बार ठंडे पानी से धोते हैं। इसके अलावा वो अपने बालों पर और कोई एक्सपेरिमेंट नहीं करते। वहीं, वे यह भी कहते है कि जिन लोगों को चिंता है कि अगर वे शैंपू करना बंद कर दें तो उनके बाल चिपचिपे हो जाएंगे, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। असल में जब आप शैंपू को यूज करते हैं, तो आप अपने सिर से उत्पादित होने वाले प्राकृतिक तेल, जिसे सीबम कहते हैं, उसको हटा देते हैं और फिर उसकी नुकसान करने के लिए आपका सिर ज्यादा सीबम पैदा करता है।

Advertisement
Next Article