India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शख्स ने लाखों रुपये का बना दिया Sandwich, पुलिस ने की जांच तो पता चला ये तो असल में...

01:00 PM Sep 19, 2023 IST
Advertisement
'मनी लॉन्ड्रिंग' के कई मामले आपने सुने होंगे। जिसमें अवैध तरीके से कमाए गए काले धन को वैध तरीके से कमाए गए धन के रूप में दिखाना होता है। अब अपने काले धन को वैध धन दिखाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते है। इसके बारे में तो आपने फिल्मों या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली सीरीज में देखा ही होगा। लेकिन आज हम आपको ऐसा ही एक मामला बताने वाले है। जो फिल्मों में नहीं बल्कि रियल लाइफ में हुआ है।
बता दें, ये मामला मामला यूके के एसेक्स के हार्विच से सामने आया है, जहां पर एक ट्रक ड्राइवर ने अपने पैसों को बचाने के लिए ऐसा तरीका अपनाया की लोग भी हैरान रह गए। ड्राइवर का तरीका देख लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा की फिल्मों से भी अलग कोई असल जिंदगी में भी इतना पैसा अवैध तरीके से कमा सकता है और उसे छुपाने के लिए भी दिमाग लगा सकता है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रक टाइवर जिसका नाम मारियस रेज़िंस्की बताया जा रहा है, उसने अपने काले धन को छुपाने के लिए एक सैंडविच बना दिया। दरअसल, ड्राइवर ने बड़ी ही चालाकी के साथ सिल्वर फॉयल में 72 (7000 Pound) लाख रुपयों को इस तरीके से छुपाया कि लोगों को वह सैंडविच जैसा लग रहा था। ये सब उस दौरान हुआ जब पुलिस ने गश्त लगाते समय रॉन्ग साइड से आ रहे ट्रक ड्राइवर को देखा और उसे रोक लिया।
पुलिस ने जैसे ही ड्राइवर को रोका तो वह बैचेन हो गया। उसकी बैचेनी देख पुलिस का शक यकीन में बदल गया। इसके बाद जब उसकी गाड़ी की तलाशी ली गई तो उन्हें एक बड़ा सा पैकेट मिला, जिसे देखने पर लग रहा था कि किसी ने सैंडविच को गर्म रखने के लिए उसे सिल्वर फॉयल से रैप किया है। पुलिस ने जब उसे खोला तो वह हैरान रह गई क्योंकि उन्हें अंदर से नोटों के बंडल मिले। उससे जब इन पैसों के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि इन पैसों के बारे में उसे कुछ पता नही है। ये सुनते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया तो ये बात साबित हो गई कि वे आपराधिक संपत्ति छुपाने की कोशिश कर रहा था। जिसके चलते पुलिस ने उसे 20 हफ्तों की सजा सुनाई दी।
Advertisement
Next Article