India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हाथ पैर से मजबूर होने के बाद खुद की मेहनत से बनी इंटरनेट सेंसेशन, पति ने दिया बहुत साथ, मां ने हमेशा किया मोटीवेट

11:13 AM Oct 07, 2023 IST
Advertisement

ब्रील एडम्स-व्हीटली ने कभी भी अपनी विकलांगता को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। हैनहार्ट सिंड्रोम के कारण उनका जन्म बिना हाथ और पैर के हुआ था। लेकिन उसने एक अच्छा साथी ढूंढकर, खुद को डांस सीखाकर और अच्छा मेकअप करके जीवन की मुश्किलों पर काबू पा लिया। यह अपने अनोखे फीचर्स के कारण इंटरनेट सेंसशन बन चुकी है। सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रील एडम्स-व्हीटली का जन्म ही हैनहार्ट सिंड्रोम के साथ हुआ था, जो एक दुर्लभ बीमारी है। इस बीमारी की वजह से आप बिना अंगों के भी पैदा हो सकते हैं। ब्रील को अपना भरण-पोषण करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

यूटा में एक परिवार ने लिया गोद

24 वर्ष की ब्रील एडम्स-व्हीटली का जन्म ब्राजील के साओ पाउलो में हुआ था। हालाँकि, उन्हें अमेरिका के यूटा में एक परिवार ने गोद ले लिया था। उनका पालन-पोषण एक ऐसी मां ने किया, जिन्होंने उन्हें हमेशा आत्मविश्वासी बनने के लिए मोटिवेट किया। उन्होंने ब्रील को अपनी शारीरिक सीमाओं पर काबू पाने के लिए प्रोत्साहित किया।

टिकटॉक पर 4 मिलियन फॉलोअर्स

ब्रील के हाल ही में टिकटॉक पर 4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जहां वह अपने डांस और मेकअप करते और अपने पति एडम के साथ जीवन के बारे में बात करते हुए वीडियो शेयर करती हैं। वह बताती हैं, "मैंने कभी भी खुद को अक्षम नहीं माना, क्योंकि मेरी मां ने मुझे खुद पर विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित किया।"

2021 में हुई ब्रील और एडम की मुलाकात

ब्रील के शारीरिक रूप से ऐसा होने के बावजूद भी उन्हें बहुत अच्छा पार्टनर मिला है जिनका नाम एडम है। ब्रील की जून 2021 में अपने पति एडम से मुलाकात हुई और फिर दोनों ने शादी कर ली। वह ट्रांसजेंडर भी है। ब्रील कहती हैं, "जब तक मैं अपने पति से नहीं मिली, मुझे नहीं लगता कि मुझे अपना आदर्श साथी मिला।" क्योंकि ज्यादातर लोग हमेशा हैरानी करते हैं कि बिना हाथ-पैर वाला व्यक्ति कैसा होता है? अगर हम साथ होते तो कैसा होता?

Advertisement
Next Article