India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Aliens कर रहे इंसानों को कंट्रोल! सामने आया चौंकाने वाला खुलासा, जानने के बाद उड़ जाएगी रातों की नींद

12:57 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

एलियंस का अस्तित्व असल में है या नहीं, इस पर हमेशा ही चर्चा बनी रहती है। अभी हाल ही में मेक्सिको की संसद में दो एलियंस के शव को दिखाया गया था, जिसके बाद चर्चा होने लगी की ये एलियंस असली नहीं नकली है। वहीं, एलियंस को लेकर हमेशा ही नई-नई थ्योरी सामने आती हैं। जैसे अंतरिक्ष में एलियंस रह रहे हैं और वे धरती पर कब्जा कर सकते है। हालांकि अब एक और रिसर्च सामने आई है। जिसे हॉवर्ड यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एवी लोएब (Avi Loeb) ने दावा किया है इंसानों और एलियंस के बीच एक अलग तरह का संबंध का है। उनका कहना है कि एलियंस हम इंसानों की ज़िंदगी को कंट्रोल कर रहे हैं, जैसे कि कम्प्यूटर गेम्स को रिमोट से कंट्रोल किया जाता है। ये सुनने में बेशक आपको थोड़ा अटपटा लगे लेकिन ये सच है कि दुनिया की मशहूर यूनिर्वसिटी के प्रोफेसर ने ये दावा किया है।

बता दें, प्रोफेसर ने इंसानों और एलियंस के संबंध को लेकर सिमुलेशन थ्योरी बनाई गई हैं। इस थ्योरी की माने तो, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की वजह से इंसान और एलियंस के बीच का संबंध थोड़ा साफ हुआ है। यानी की इंसान का डिजिटली जीना ही हमारी किस्मत है। अब तक हमारी ज़िंदगी को लेकर जो भी हमने जाना वो झूठ है। प्रोफेसर लोएब का दावा है कि एलियन इंसानों के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संबंध करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अब तक वे कामयाब नहीं हुए हैं।

मालूम हो,पहले भी कई दावे हो चुके है, जिसमें कहा गया है कि एलियन इंसानों के बीच में ही रहते है। दरअसल, स्वीडन के दार्शनिक निक बोस्ट्रॉम (Nick Bostrom) ने साल 2003 में ही ऐसी थ्योरी बताई थी, जिसमें कहा गया था कि एलियन हमारे बीच में ही है या हो सकता है कि हम उन्हें नहीं जानते है। बता दें, इस थ्योरी को इलॉन मस्क ने भी ये कहते हुए सपोर्ट किया था कि वे भी एलियन हैं। दरअसल, उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक शख्स के सवाल पर जवाब देते हुए कहा था कि वे खुद भी एक एलियन हैं।

Advertisement
Next Article