India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

America की सबसे छोटी सेल्फमेड करोड़पति, महीने में कमाती हैं लाखों रुपये, फिर भी करती है घर पर बर्तन साफ

02:48 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
करोड़पति बनना हम सबका सपना होता है, इस सपने को साकार करने के लिए लोग मेहनत भी करते है। लेकिन किसी की किस्मत और चाल दोनों ही इतने मजबूत होते है कि वे जल्द ही इस सपने को साकार लेते हैं। वहीं कई लोगों को ये मुकाम हासिल करने में सालों बीत जाते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक लड़की के बारे में बताने वाले है। जो अमेरिका की सबसे कम उम्र की सेल्फमेड करोड़पति है।
17 साल की सेल्फमेड करोड़पति
यहां बात हो रही है इसाबेल बरेट (Isabella Barrett) की, जो अमेरिका में सबसे कम उम्र की सेल्फमेड करोड़पतियों में से एक हैं। आपको बता दें, महज 17 साल की इसाबेल हर महीने 7,850 पाउंड यानी 8 लाख से अधिक रुपये से ज्यादा कमाती हैं। वे फैशन और एक्टिंग की दुनिया में फेमस है और लोग उन्हें बेला के नाम से ज्यादा जानते है। वे इतनी अमीर है कि अपने मेकअप पर ही हर दिन 28 हजार खर्च करती है। 
करती हैं घर के सारे काम
छोटी उम्र में ही करोड़पति बनने के बावजूद बेला में बिल्कुल भी घमंड नहीं हैं। साथ ही वे अपने घर के सारे काम भी खुद ही करती हैं। जिसमें बर्तन और कपड़े धोना शामिल है। वहीं वे साफ-सफाई का भी खासा ध्यान रखती हैं। एक इंटरव्यू में वे बताती है कि उसके पैरेंट्स उसे टैलेंटेड और अनमोल समझते हैं। लेकिन इसके बाद भी स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं देते हैं। आगे वे कहती हैं कि वे एक टीवी शो भी कर चुकी हैं। इस वजह से वब एक पब्लिक फीगर भी हैं। ऐसे में लोग उन्हें करोड़पति होने के बाद भी घर के बर्तन धोने वाली बात पर खूब ट्रोल करते हैं।
खुद का Glitzy Girl ब्रांड 
बता दें, फैशन वीक के दौरान हफ्ते में बेला की कमाई 28 लाख तक पहुंच जाती है। वहीं, उन्होंने अपना Glitzy Girl नाम से एक ज्वैलरी ब्रांड भी लॉन्च किया है। मालूम हो, बेला खुद भी बड़े ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स के लिए मॉडलिंग करती हैं। ऐसे में छोटी सी उम्र में सेल्फमेड मिलेनियर बनने वाली इसाबेल बरेट के चर्चे अगर हर जगह हो तो वो भी जाहिज है।
Advertisement
Next Article