India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Race में भागकर बुजुर्ग ने घटाए 11 किलो वजन, शख्स ने तोड़ा अपने सारे Record, देखें वीडियो...

02:11 PM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

हाल ही में एक वीडियो एक्स पर काफी वायरल हो रही है। जिसमें 69 साल के बहामा एगुबोव का नाम साल 2019 में रशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ था। लेकिन इस बार का रिकॉर्ड इससे कई ज्यादा अच्छा रहा है। बहामा एगुबोव रशियन रिपब्लिक ऑफ डैगेस्तान के रहने वाले हैं।

हालांकि आपने कई बार लोगोों को ये कहते सुना होगा कि दौड़ने से वजन कम होता है। इस बात में कोई दो राय नहीं है। लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि 21 किलोमीटर भागने से 11 किलो वजन कम हो सकता है? फिलहाल ऐसा ही एक मामला एक्स प्लेटफॉम पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक बुजुर्ग आदमी ने रेस में भागकर 11 किलो वजन कम कर लिए। हालांकि पंजाब केसरी इस दावे के सच होने की पुष्टि नहीं करता है। ये एक वायरल मामला है।

बता दें कि इस शख्स के नम को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शमिल किया गया क्योंकि वे लोग ऐसी किसी उपलब्धि को रिकॉर्ड नहीं मानते हैं, जिसमें जान की बाजी को लगा दिया जाए या अपने शरीर को नुकसान पहुंजाने की बात शामिल हो। अपने वजन को तेजी से घटाना आपके लिए खतरनाक हो सकता है। लेकिन पेंशन पाने वाले इस व्यक्ति ने दावा किया है कि वो दुनिया में सबसे तेजी से वजन कम करने वाला शख्स है।

अपनी लड़ाइयों के दौरान उन्होंने वजन घटाने की कला को काफी अच्छे से सीखा था। वह बताते हैं कि इस समय वह 17 किलो वजन आसानी से घटा लेते थे। बुढ़ापे में वजन घटाना काफी मुश्किल हो रहा है, लेकिन वह इसे कर पाने में कामयाब हो सके। हालांकि इस वीडियो पर लोगों का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है वह इसे करने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार किया हुआ है। तो वहीं एक यूजर कहता है कि उसे पानी के बिना इतनी दूरी तक दौड़ने का फैसला नहीं करना चाहिए।

Advertisement
Next Article