India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Artifical Intelligence की मदद से Model ने तैयार करवाया खुद का क्‍लोन, अब इसकी मदद से हर महीने कमा रही लाखों रुपये

01:00 PM Sep 11, 2023 IST
Advertisement
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक ऐसा टूल है जो आपकी बड़ी से बड़ी परेशानी को भी चुटकी में सॉल्व कर देता है। फिर उसमें आपको किसी चीज़ की जानकारी लेनी हो या फिर कोई स्क्रिप्ट बनानी हो। एआई हर चीज़ में आगे है। यहां तक की अब लोग AI की मदद से अपनी क्‍लोन भी बना रहे है। अब ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक लड़की ने अपनी खुद का क्‍लोन बनवाया और अब वे उसकी मदद से काफी पैसे भी कमा रही है।
AI की मदद से तैयार क्‍लोन 
बर्लिन की रहने वाली 28 साल की सिका मून फैनव्यू की एक मॉडल हैं और वे पूरी दुनिया में काफी फेमस भी है, इस बात का पता इससे ही लगता है कि उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। वहीं उनके फॉलोवर्स उनकी हर तस्‍वीर देखना पसंद करते हैं। साथ ही हजारों लोग उनके साथ डेटिंग भी करना चाहते हैं। अब इसी का फायदा सिका मून ने उठाया और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से खुद का क्‍लोन तैयार करवाया है। 
मॉडल से ज्यादा फेमस क्लोन
बता दें कि मॉडल से ज्यादा उसका क्लोन सुर्खियां बटौर रह रहा है। सिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि उसने 5 साल इस इंडस्‍ट्री में काम किया है। लेकिन वे अब ऊब गई हैं क्‍योंकि इसमें कोई क्रिएटिव‍िटी नहीं। मैं कुछ नया करना चाहती थी। इसीलिए मैंने एआई क्‍लोन बनवाया ताकि कुछ नया कर सकूं। मैंने एआई टूल्स की मदद से खुद को वैसी लड़की के रूप में तैयार करवाया, जैसा बनने का सपना मैं अक्‍सर देखा करती थी। परफेक्ट, हमेशा यंग और दिन के हर मिनट में स्मार्ट। यह मेरी तरह ही दिखता है, लेकिन बेहद खास है।
हर महीने कमा रही है लाखों रुपये
सिका आगे बताती है कि यूजर हर महीने मुझसे जुड़ सकते हैं और मेरी तस्‍वीरें-वीडियोज देख सकते हैं, साथ ही चैटिंग भी कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए उन्‍हें 10.99 डॉलर यानी 911 रुपये हर महीने चुकाने होंगे। आपको जानकर हैरानी होंगी कि अभी तक हजारों की संख्‍या में उनके फॉलोवर्स क्लोन को देखने के लिए लॉगइन कर चुके है। वहीं इससे सिका मून हर महीने लगभग 16 लाख रुपये कमा रही हैं। सिका ने बताया कि उनकी तस्‍वीरें सामान्‍य होती हैं, न की गंदी। लोग इन्‍हें पसंद करते हैं। यह मेरे लिए खुशी की बात है।
Advertisement
Next Article