India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar Train Accident घटना पर PM ने जताया शोक, CM नीतिश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

05:13 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे से अभी तक देश उभरा भी नहीं था कि बक्सर ट्रेन एक्सीडेंट ने देशवासियों को झकझोर कर रख दिया। बिहार में बक्सर के पास बुधवार की रात आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास ट्रेन के एसी थ्री टियर के कम से कम दो डिब्बे पलट गए, जबकि ट्रेन के दो डिब्बो को छोड़ कर सभी डिब्बे पटरी पर इधर-उधर मिले। मालूम हो, यह हादसा रात 9 बजकर 53 मिनट पर हुआ था। वहीं, इस हादसे में कम से कम चार लोगों की मौत और 70 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर आई है।

वहीं, घटना में जान गंवाने वालों की मौत पर पीएम मोदी, सीएम नीतिश कुमार, सीएम केजरीवाल आदि ने शोक जताया हैं।

बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने बक्सर घटना पर दुख जताते हुए लिखा, "नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएँ। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं"।


वहीं, सीएम नीतिश कुमार, घटना के तुरंत बाद घटना स्थल पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'जैसी ही घटना की सूचना मिली मैं यहां आ गया। हम सभी की सहायता करेंगे'। आगे उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।


लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा, "ये घटना बेहद दुखद है... मैं घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं"।


वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक जताते हुए लिखा, "इस दुर्घटना में जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया उन सभी परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएँ हैं"। आगे उन्होंने कहा," ऐसे हादसे रोकने के लिए केंद्र सरकार सतर्क होना होगा, बार-बार ऐसे बड़े हादसे होना चिंताजनक है"।


बता दें, घटना की जांच में अधिकारियों की जुटी टीम को रेल की पटरियां कई जगह टूटी हुई मिली है। ऐसे में पटरियों से छेड़छाड़ की आशंका हो सकती है। हालांकि, अधिकारी ये कहने से अभी साफ बच रहे है कि घटना पटरियों के टूटने से हुई या घटना के बाद पटिरयां क्षतिग्रस्त हुई हैं। लेकिन घटना के कारणों का पता लगाते हुए, तकनीकी खामी, पटरी पर अवरोध था या ट्रेन के गुजरने से पहले क्या पटरी टूटी हुई थी, सभी बिंदुओं पर एक साथ जांच कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article