India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमर होने के ख्वाब को देखने वाले Brayan Johnson फिर आए सुर्ख़ियों में, इस बार शेयर करा कुछ ऐसा जिसे देखकर लोग हुए हैरान

11:20 AM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

प्रत्येक व्यक्ति जो जन्म लेता है उसे आखिर में मरना ही पड़ता है। लेकिन आपको बता दें कि एक अमेरिकी अरबपति ब्रायन जॉनसन (Brayan Johnson) इस प्राकृतिक नियम को बदलने पर अड़े हुए हैं। वह हर साल अपने इलाज और देखभाल पर लाखों रुपये खर्च करता है क्योंकि वह मरना नहीं चाहता।

अक्सर उनके खुलासों से दुनिया हैरान रह जाती है। उनके बारें में एक बार फिर जो कुछ उन्होनें कहा है वो बेहद ही दंग करने वाला है। इस बार उन्होंने अपने खाने-पीने से अलग हट कर अपने कमरे के कुछ दिलचस्प राज़ बताएं हैं। जॉनसन के अनुसार, उनके कमरे में केवल तीन वस्तुएँ हैं और कमरे में बाकी की जगह बिल्कुल खाली है।

कमरे में सिर्फ सोने के लिए जाते है

ब्रायन जॉनसन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि वह उस कमरे का उपयोग केवल सोने के लिए करते हैं। वहां पर वह कोई भी काम जैसे पढाई आदि कुछ भी नहीं करते हैं। मेरे कमरे में केवल तीन वस्तुएँ हैं। मेरा बिस्तर, जहाँ मैं खुद सोता हूँ, सबसे पहली चीज है। दूसरा, एक लेजर फेसशील्ड, जिसका उपयोग मैं झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए अक्सर करता हूं। इसके अलावा, तीसरी एक मशीन है जिसका इस्तेमाल रात में इरेक्शन को मापने के लिए करता हूँ। यह मेरे लिए जैविक आयु के एक मार्कर के तौर पर काम करता है। यह मुझे जवान बनाए रखने में बहुत मदद करता है।

जॉनसन ने बताया अपना शेड्यूल

जब जॉनसन से उनके रात के शेड्यूल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह हमेशा रात 8:30 बजे तक सो जाते हैं। सुबह छह बजे से पहले ही दिन शुरू हो जाता है। मुझे सोने से पहले अपने बेटे को सैर पर ले जाना बहुत पसंद है। रात के समय मैं खाना नहीं खाता हूँ। मुझे बस ब्राउनी की एक प्लेट रात को चाहिए। सख्त आहार, गहन व्यायाम, एक दिन में 100 से अधिक गोलियाँ लेना, ऐसी टोपी पहनना जो सिर में लाल रोशनी छोड़ती हो, और ब्लड टेस्ट , अल्ट्रासाउंड और एमआरआई जैसी प्रक्रियाओं के माध्यम से अपने शरीर की उम्र को मापना मेरे पूरे दिन के शेड्यूल का सबसे अहम और जरुरी हिस्सा है।

पूरे घर में सबसे अलग है सिर्फ इनका कमरा

आपको जानकारी दें कि बॉयो हैकिंग एक्‍सपर्ट जॉनसन का पूरा घर ऐसा नहीं है जैसा कि उनका बैडरूम है। उनके घर में एक होम जिम भी शामिल है। इन्फ्रारेड थेरेपी लैंप, नेपोलियन और बेंजामिन फ्रैंकलिन की जीवनी, फर्श से छत तक वन-थीम वाले वॉलपेपर, और उनसे भरी किताबों की अलमारियाँ सभी मौजूद हैं। आपको यह जानकर जरूर हैरानी हो सकती है कि जॉनसन इस लैंप का यूज़ करके ये फील करना चाहते हैं कि वे सूरज के कांटेक्ट में आ रहे हैं। लोगों को जॉनसन के बारें में तब पता चला जब पिछले साल अपने ही बेटे का खून उन्होनें खुद में चढ़वा लिया था। इतना ही है बल्कि अब उनका दावा है कि 46 साल का होने के बावजूद उनका शरीर अब भी 25 साल के युवाओं जैसा धड़कता है। प्रत्येक अंग अभी भी उतना ही विकसित हो रहा है। हालाँकि, उनके इस दावे का वैज्ञानिकों ने बार-बार गलत बताया है। उनका दावा है कि जॉनसन के प्रयोगों का रिजल्ट आने में अभी काफी समय है।

Advertisement
Next Article