India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ED अफसर बन के आए और लूट ले गए 3 करोड़, सच कर दी फिल्मी कहानी, दिल्ली की 'special-26' घटना

04:36 PM Oct 15, 2023 IST
Delhi Police
Advertisement

आपने फिल्मों में कई बार देखा होगा कि कुछ लोग नकली पुलिस या कोई सरकारी अफसर बन के आते है और लोगों की जमा पूंजी साफ कर देते है। अब एक ऐसी ही कहानी दिल्ली के हरिदास नगर इलाके से सामने आई है। मामला फिल्मी है, जो वायरल हो रहा है। पहले शख्स को बिलकुल भी शक नहीं हुआ पर कांड होने के बाद शख्स को एहसास हुआ तो तब तक काफी देर हो चुकी थी।

ईडी अफसर बन के आए थे बदमाश

घटना दिल्ली के हरिदास नगर इलाके की है, जहां चार से पांच बदमाश खुद को ईडी के अफसर बता कर एक घर में घुसते है और हवाला के पैसे खोजने के बात कर 3 करोड़ 20 लाख रुपये ले कर रफूचक्कर हो जाते है। हालांकि इस घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस हरकत में आती है और कुछ देर की छानबीन के बाद एक शख्स को दबोच लेती है। जिस शख्स के घर पर घटना को अंजाम दिया गया वो गुरुग्राम के एक निजी बैंक में अफसर है।

शातिर तरीके से दिया घटना को अंजाम

बैकंर ने हाल ही में अपना एक गालिबपुर में एक प्लाट 4.70 करोड़ रुपये मे बेचा था। जिसमें से उन्होंने डेढ़ करोड़ रूपये कहीं इन्वेस्ट कर दिए थे, फिर भी उनके पास 3.20 करोड़ रुपये बचे जिसे उन्होंने घर में रखे थे। इस बात की जानकारी बदमाशों को लग गई जिसके बाद इस काम को अंजाम दिया गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार शिकायत में शख्स ने बताया है कि पहले चोरों ने खुद को ईडी का अधिकारी बताया और उनके घर में जानें से पहले ही अपनी गाड़ी में बैठा कर पूछताछ करने लगे।

एक चोर को पुलिस ने लिया हिरासत में

लगभग दो घंटो के बाद वो घर जाकर इस घटना को अंजाम देते है। बदमाशों के घर से जाने के बाद उनको शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को इस बात की जानकारी दी और मामले पर काम करते हुए पुलिस ने मात्र कुछ घंटों में ही एक चोर को हिरासत में ले लिया। अब पुलिस का कहना है कि उन्होंने जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर दबिश देनी तेज कर दी है।

Advertisement
Next Article