India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अस्पताल में मौजूद कैंसर पीड़िता को हुई पैसों की कमी, तो अपनाया ऐसा तरीका जिससे कर ली हॉस्पिटल में ही लाखों की कमाई

09:57 AM Oct 07, 2023 IST
Advertisement

आज के समय में ये आईडिया लगाना मुमकिन नहीं है कि कोई भी बीमारी किसे और कब होगी। कोई व्यक्ति पल भर में जान सकता है कि उसके पास जीने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं। कुछ बीमारियाँ जीवन के लास्ट स्टेज में इंसान के सामने आती है।

लेकिन आज जिस तरह से लोग रह रहे हैं, उसके कारण कम उम्र के लोग भी हाई ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल से बीमार हो रहे हैं। इन बीमारियों का मरीज पर शारीरिक और आर्थिक दोनों ही तरह से प्रभाव पड़ता है। कई लोगों की जान इसलिए चली जाती है क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं होते कि वे इलाज करा पाएं।

महीनों तक चला कीमो और रिहैबिलिटेशन

एक महिला ने कैंसर से लड़ने के अपने अनुभव के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। बीस साल की उम्र में, वेलेंटीना नाम की एक महिला को कैंसर हो गया। वैलेंटिना को Acute Myeloid Leukaemia नाम की बीमारी थी। कैंसर का यह खास रूप ब्लड और बोन मेरो को इफ़ेक्ट करता है। 2021 में, वेलेंटीना को कैंसर का पता चला था। इसकी वजह से ही उसे कई महीने कोमा में बिताने पड़े। इसके बाद उन्हें कई महीनों तक कीमो और रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ा। जब इलाज के लिए पैसे पूरे नहीं पड़े थे तो वेलेंटीना ने पैसे कमाने के लिए अस्पताल में ही काम करना शुरू कर दिया। हालाँकि, यह जानना बेहद ही दिलचस्प होगा कि आखिर कैसे उन्होनें ये किया?

ऐसे अपनाया प्लान बी का रास्ता

वेलेंटीना ने बताया कि कैसे उनके कैंसर के इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। उसके पास नौकरी नहीं थी, और उन्हें ऐसा लगा कि उसकी वित्तीय स्थिति उसे इलाज कराने से रोकेगी। इन हालातों में वेलेंटीना ने प्लान बी का सहारा लिया। उन्होंने अपने अस्पताल के बिस्तर से हॉट तस्वीरें लेना और उन्हें ओनलीफैन्स पर पोस्ट करना शुरू कर दिया। उन्होनें अपने अकाउंट पर भी अपनी बीमारी के बारें में बताया था। इसीलिए सहानुभूति के कारण लोग उनके अकाउंट को सब्सक्राइब करते थे और उनकी तस्वीरें देखते थे।

हुई 15 लाख की कमाई

इस आईडिया के चलते वेलेंटीना ने करीब 15 लाख रुपये कमा लिए। वेलेंटीना असल में 18 साल की उम्र से बार और पब में अजनबी लोगों का मनोरंजन कर के पैसे कमाती थी। हालाँकि, बीमार होने के बाद वह काम करने में असमर्थ थी और उसके पास इतनी ताकत भी नहीं बची थी। ऐसे में वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए अपनी आकर्षक करने वाली तस्वीरें खींचती थीं और उन्हें ओनलीफैन्स पर अपलोड करती थीं। वेलेंटीना ने इस तरीके से करीबन पंद्रह लाख रुपए कमाए और अपना इलाज अच्छे से करवा लिया। अब जब वह पहले से बेहतर महसूस कर रही हैं, तो वेलेंटीना का दावा है कि ऐसा करने से उन्हें अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद मिली है।

Advertisement
Next Article