India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महज 15 सेकंड में बच्चे ने कर दिए कपड़े फोल्ड, Video देख आप भी कहेंगे, हमें भी सिखनी है ये तकनीक

11:36 AM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

समाज में आज इतनी तरक्की हो चुकी है कि कोई भी काम चुटकी में पुरा हो जाता है। जैसे, गर्मी लग रही है तो AC चला दो, खाना खराब न हो जाए तो फ्रिज में रख दो। इसके साथ ही कम मेहनत और समय लगाए कपड़े साफ करने है तो वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल कर लो। लेकिन इन सबके बाद भी दिक्कत आती है कपड़ों की सही से तह करने में, उन्हें सलीखे से रखने में, क्योंकि आज भी कई लोगों को कपड़े फोल्ड करने में आलास आता है या फिर कहा जाए तो उन्हें ये काम पसंद नहीं होता। लेकिन अब इंटरनेट पर ऐसी एक वीडियो काफी वायरल हो रही है जिसमें एक बच्चा कपड़ों को कैसे जल्द फोल्ड करे ये बता रहा है।

दरअसल, सोशल मीडिया साइट ‘इंस्टाग्राम’ पर @earthafterparty अकाउंट ने एक वीडियो शेयर किया है। महज 15 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बच्चा 15 सेकंड में ही तीन कपड़ों को फोल्ड कर देता है और उनमें जरा सी भी सिलवटें नहीं होती है। जैसा की आप वीडियो में देख सकते है कि एक बच्चा कागज के गत्ते की मदद से कपड़ों को फोल्ड कर पा रहा है। कपड़ों की तह बनाने के लिए कागज के गत्ता को एक खास तरीके से कटा गया है। वहीं बच्चे के पीछे एक व्यक्ति को भी देखा जा सकता है, जो एक कपड़े फोल्ड करने वाली मशीन से कपड़े तह कर रहा है।


इस वीडियो को अभी तक लाखों लोग देख चुके है, वहीं कमेंट्स में यूजर्स बच्चे की तारीफ भी कर रहे हैं। एक यूजर प्रतिक्रिया देते हुए लिखता है- "ये लड़का कितनी रफ्तार से काम कर रहा है"। वहीं अन्य यूजर चीन के वर्क क्लचर को लेकर लिखता है-"ये इन्हें बहुत जल्दी काम करना सीखा देते हैं"। वहीं कई यूजर्स ने वीडियो के बैकग्राउंड में चल रहे म्यूजिक पर कमेंट करते हुए पूछते है कि इस वीडियो में ऐसा क्या खास था कि इसमें हंसने वाला म्यूजिक लगाया गया है।

Advertisement
Next Article