India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जिम्मेदारियां के तले दबे बच्चे, School से आकर लगाते ठेला, इमोशनल कर देगी दो भाईयों के संघर्ष की ये Video

06:12 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
जिम्मेदारियां इंसानों से क्या-क्या करवा देती है। जिम्मेदारियां किसी का बचपन छिन लेती है तो किसी की युवावस्था। जिस उम्र में बच्चे अपने दोस्तों के साथ खेलकर घर आते है, जिम्मेदारियां उनसे वे भी ले लेती है। वहीं, ऐसे बच्चे अपनी उम्र से पहले ही बड़े हो जाते हैं या यूं कहें कि उन्हें बड़ा होना पड़ता है, क्योंकि उन्हें अपने माता-पिता का सपोर्ट करना होता है और जीवन की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दो बच्चे जिनकी खेलने-कूदने की उम्र अपने परिवार को चलाने के लिए स्कूल से आकर ठेला लगा कर कढ़ी-चावल बेचते है।  
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है, कि दो भाई अपना फूड कार्ट चला रह हैं। जिनकी उम्र महज 16 और 8 साल की हैं। ये दोनों भाई मिलकर ‘गुरु किरपा फूड स्टॉल’ नाम से फूड कार्ट चलाते हैं। वो सिर्फ 20 रुपये में कढ़ी चावल और 15 रुपये में पिज्जा कुलचा बेचते हैं। वहीं वीडियो में जब फूड ब्लॉगर बच्चों से उनका नाम पूछता है तो बड़ा भाई अपना नाम ईशबजीत सिंह बताता है, जबकि छोटा भाई अपना नाम शंजीत बताता है। वहीं, इन दोनों भाईयों ने फूड ब्लॉगर को बताया है कि वो कैसे सुबह-सुबह स्कूल जाते हैं और फिर शाम को 4 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक अपने परिवार के भरण-पोषण करने के लिए खाने का ठेला लगाते हैं।

वीडियो में फूड ब्लॉगर 16 साल के ईशबजीत सिंह का जला हुआ हाथ भी दिखाता है, साथ ही उन्हें ब्लेसिंग भी देते हुए कहता है कि आप दोनों का भाईयों का ये छोटा से ढाबा एक दिन बड़ा रेस्ट्रोनेंट बनेगा। इमोशनल कर देने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @Hatindersinghr3 अकाउंट ने शेयर किया गया है। एक मिनट 33 सेकंड के इस वीडियो को अब तक हजारों व्यूज मिल चुके हैं, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है। साथ ही, इन दोनों भाईयों की मदद करने के लिए आगे आ रहे है। वहीं कुछ यूजर्स इनके लिए मनोकामना कर रहे हैं।
Advertisement
Next Article