India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या आप जानते हैं कि मरने के बाद क्या होता है? ये महिला करती है मरे लोगों से बात, इसकी बातें आपको भी कर देंगी हैरान...

11:00 AM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

आप ने कभी ये सोचा है कि जब इंसान की मृत्‍यु होती है तो उसकी आत्मा कहां जाती है? नहीं जानते न? हालंकि ये एक ऐसा प्रश्न है जिसका शायद ही किसी के पास उत्तर हो। लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसे ही खबर को लेकर आएं हैं। तो चलिए आगे पढ़ते है।

गीता पुराण में लिखा है की आत्मा कभी नहीं मरती वो सदैव अमर रहती है। इंसान के करने के बाद आत्मा नए शरीर में चली जाती है। बता दें इस बात को लेकर अक्सर वैज्ञानिकों में मतभेद बना रहता है। कुछ साल पहले प्रोफेसर और कॉस्मोलजिस्ट डॉक्टर सीन कैरोल ने कहा था कि आत्‍मा जैसी कोई चीज नहीं होती। अगर किसी इंसान की मृत्‍यु हो जाए तो उसकी चेतना इस दुनिया में नहीं रह सकती। इसल‍िए आत्मा अमर है। लेकिन क्‍या सच में ऐसा है? एक मह‍िला का दावा है कि उसे सब पता है। जी हां आपने सही पढ़ा। वह रोजाना मरे लोगों से बात करती है, जो बताते हैं कि मरने के बाद आत्‍माएं कहां जाती हैं।

कैलिफोर्निया की रहने वाली एमिली डेक्सटर का दावा है कि उनके पास इस बात का जवाब है कि मृत्यु के बाद क्या होता है? वह बताती है कि जब इंसान मर जाता है, तो सभी एक खास जगह जाते हैं। इस दिन को मैं प्‍यार से आध्‍यात्‍म‍िक स्‍पा डे कहती हूं। हमारी आत्‍मा एक या 2 हफ्ते तक हमें परिवार के मरे प्र‍ियजनों के साथ घूमती रहती है। फ‍िर आत्‍मा को एक ऐसी जगह चली जाती है जहां उसे काफी कष्‍ट झेलना पड़ता है। यह समय आपके कर्म के हिसाब से तय किया जाता है।

इस बीच अगर कोई आपके पर‍िवार से गुजर गया है तो उसका मार्गदर्शन करते हैं ताकि उसे उतना कष्‍ट न झेलना पड़े, जितना आपने सहा। इसके बाद फ‍िर आत्‍मा किसी और शरीर को धारण कर लेती है। डेक्सटर ने कहा, मुझे बचपन में ही ये एहसास हो गया था कि मैं एक मानसिक रूप से रोगी हूं। अपने घर के मरे लोगों को वर्षों बाद भी देख सकती थी। कई बार तो मैंने अपने मर चुके रिश्तेदारों को अपने साथ कमरे में भी देखा था। मुझे यह सामान्‍य लगता था।क्‍योंकि हमेशा मेरे साथ ऐसा होता रहता था। मेरे एक मरे पर‍िजन आए और मुझसे कहा कि लोगों को इसके बारे में जानकारी देनी चाहिए। इसका माध्‍यम तुम बन सकती हो। लोगों को यह बताओ कि मृत्‍यु के बाद आख‍िर होता क्‍या है।

 

Advertisement
Next Article