India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कबाड़ के बर्तनों से बनाया ड्रमसेट, फिर बजाया Video देख खुश हो जाऐगा आपका दिल

08:32 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

Viral Video: सोशल मीडिया पर हर दिन एक न एक ऐसा वीडियो जरूर वायरल हो जाता है, जिसे देखने के बाद कोई भी अपना दिल आसानी ले दे दे। आपने कई ऐसे वीडियो देखें होंगे जिसमें ड्रम सेट बजाते हुए कई खुबसुरत पल कैमरे रिकॉर्ड करता है। अब जुगाड़ के नाम पर तो पूरी दुनिया में भारत फेमस है, पर इस वीडियो को देखने के बाद आपकी सोच बदल सकती है। एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे आपको देखना जरूरी है।

एक महिला ने घरेलू बर्तनों से एक ड्रम सेट बनाया है। यह ड्रम सेट इतना शानदार है कि वह इसे प्रोफेशनल म्यूजिक कॉन्सर्ट में भी बजा सकती हैं। हां हमें पता है आपको विश्वास नहीं हो रहा होगा, तो हम आपको कुछ और बताएं, इससे पहले आप ये वीडियो देखें।

वीडियो यहां देखें

एक प्रोफेशनल ड्रम सेट की कीमत कम से कम 30 से 50 हजार रुपये होती है। अब इस के पास इतने पैसे नहीं हैं तो उसने हार नहीं मानी। इसके बजाय, उसने घर के कुछ पुराने बर्तनों से अपना ड्रमसेट बनाया। कई बड़े संगीत विशेषज्ञों का कहना है कि संगीत प्रकृति में है। आप अपने हाथ में मिलने वाली किसी भी चीज़ का उपयोग संगीत वाद्ययंत्र की तरह कर सकते हैं। और वीडियो में दिख रही महिला ने ठीक ऐसा किया।

उनका जुगाड़ू ड्रमसेट किसी प्रोफेशनल इंस्ट्रूमेंट से कम नहीं है। अगर वह इस ड्रमसेट को किसी म्यूजिक कॉन्सर्ट में भी बजाएगी तो भी उसे पता नहीं चलेगा। वैसे आपको यह जुगाड़ू यंत्र कैसा लगा? हमें जरूर ये बताएं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो की कमी नहीं है पर इस वीडियो ने सभी के दिल को जीत लिया है। वीडियो के नीचे कई यूजर ने अपने बातों को भी लिखा है। वीडियो अब सभी जगहों पर वायरल है।

Advertisement
Next Article