India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'वेफर्स' से बनाई गई गणेश जी की प्रतिमा, Video देख आप भी कहेगें क्या कलाकारी है 'बप्पा'

07:39 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

देश में गणेश उत्सव की धूम-धाम देखते ही बन रही है। मुंबई में गणेश उत्सव को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। हर साल यहाँ के पंडालों में कुछ न कुछ थीम ऐसी होती है, जो सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लेती है। यहां पर गणेश जी की मूर्तियाँ भी बहुत अनोखी होती हैं। इसके वीडियो फोटो आपको सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलता होगा। कोई कागज से गणेश जी की प्रतिमा बनाता है, तो कोई नारियल से तो किसी और चीज से सभी के दुख को दुर करने के लिए हर साल बप्पा आते है।

इसी सिलसिलें में वेफर्स से बनी एक मूर्ति इस समय काफी चर्चा में है और सोशल मीडिया पर बप्पा की पोस्ट भी तेजी से वायरल हो रही है। पहले तो आपको विश्वास नहीं होगा ये मूर्ति वेफर्स से बनाई गई है। हां आपकी तरह किसी को भी इस बात पर आसानी से विश्वास नहीं होगा। यह मूर्ति आलू और केले के वेफर्स से बनाई गई है। इस मूर्ति का मेकिंग वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है।

देखें वेफर बप्पा की वीडियों


वीडियो को @bombayfoodie_tales नाम के इंस्टाग्राम अकॉउंट और Youtube से शेयर किया गया है, जिसको खबर लिखे जानें तक 64 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके है। इस वीडियो में देखा जा सकता है इस गणेश प्रतिमा को बनाने के लिए अलग-अलग प्रकार के वेफर्स का यूज किया जा रहा है। बप्पा के चरणों के पास लाल रंग के केले की वेफर्स का इस्तेमाल किया गया। और पेट और हाथों के लिए आलू के वेफर्स का इस्तेमाल किया।

इसके अलावा बाकी सजावट के लिए उड़ी दाल और साबूदाना पापड़ का इस्तेमाल किया जाता है। वीडियो में आप ये भी देख सकते है बप्पा का मुकुट भी कुरकुरी वेफर्स से बनाया जाता है। इस मूर्ति को कैसे सजाया गया था इसका काम आप इस वीडियो में देख सकते हैं। वैसे इस वीडियो को देखने के बाद आपको कैसा लग रहा है? आप बप्पा के इस प्रतिमा के बारे में क्या सोचते हैं? हमें अपनी राय जरूर दे।

Advertisement
Next Article