India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Student को न लगे गर्मी, तो क्लास में पढ़ते हुए बच्चे के लिए Teacher ही झलने लगी पंखा! भावुक कर देगा ये Video

05:21 PM Sep 16, 2023 IST
Advertisement
टीचर का दर्जा समाज में सबसे बड़ा होता है क्योंकि वे एक बच्चे को अच्छी शिक्षा तो देती ही है साथ ही एक बेहतर इंसान बनने में भी मदद करती है। देखा जाता है जो बच्चा स्कूल में सही से नहीं पढ़ रहा यदि उसे एक ऐसा टीचर मिल जाए जो उसकी परेशानी को समझ कर उसे पढ़ाए तो वे बच्चा भी परीक्षा में पास हो सकता है, साथ ही वे अपनी उन टीचर को कभी भूल नहीं सकता जिन्होंने उसकी शिक्षा में इतना बड़ा योगदान दिया हो। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक टीचर अपने सामने पढ़ते हुए बच्चे के लिए पंखा झलते हुए दिखाई दे रही है। 
दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @tarksahitya ने एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक बच्चा टीचर की मेज के पास खड़ा है। उसकी किताब टीचर की मेज पर रखी है और वो उसमें से रीडिंग कर रहा है। आसपास और भी बच्चे बैठे हैं। वहीं, पढ़ते हुए बच्चे को गर्मी न लगे इसके लिए टीचर उसको पंखा झल रही है। वहीं, वीडियो में क्लासरूम को देखकर कहा जा सकता है कि ये स्कूल कहीं ग्रामीण इलाके या फिर शहर की किसी बस्ती का है।
हालांकि, 17 सेकंड की इस वीडियो से ये तो साफ दिख रहा है कि टीचर भी आखिर एक मां ही होती है। उन्हें भी पता है कि कहां उनके बच्चों को उनकी जरूरत पड़ जाएं। आखिर बच्चे को गर्मी न लगे इसके लिए एक मां ही पंखा झल सकती है और एक क्लास में मौजूद सभी छात्र, टीचर के बच्चे ही होते है। 

फिलहाल, इस वीडियो को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं वहीं, वीडियो के कैप्शन में अपने हिंदी टीचर का नाम लिखने के लिए कहा गया है, इसलिए  कुछ यूजर्स अपनी हिन्दी मैम को याद कर रहे हैं तो कुछ यूजर कमेंट बॉक्स में टीचर की तारीफ करते हुए नहीं रूक रहे हैं।
Advertisement
Next Article