India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hotel के कमरों की तरह अगर चमकाना है अपना Bed, तो ये खास तरीका करेगा आपकी मदद, देखें वीडियो...

05:59 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

ऐसी कई अजीबोगरीब चीजे होती हैं। जो लोगों के नजर में हर रोज आती होंगी, लेकिन उन्हें उसका जवाब नहीं पता होगा। ठीक इसी तरह से होटल में चादर बिछाने का तरीका भी कुछ ऐसा ही होता है। इससे जुड़ी एक वीडियो भी इन दिनों इंटरनेट पर शेयर हो रही है। जिसमें चादर को बिछाने का सही तरीका बताया गया है।

जब भी आप बाहर जाते हैं और होटल में रूकते हैं तो आपकी सबसे पहले नजर अपने कमरे की साज-सजावत पर पड़ती है। कमरों की खूबसूरती को देखकर आप हैरान हो जाते हैं। साफ-सुथरे, फूलदान, टीवी, टेबल, पेटिंग, दीवार,सोफे, पर्दे, चादरें सब कुछ कमाल का होता हाै। क्योंकि वो बिना सिलवटों के इस तरह बिछी होती हैं कि उसपर बैठने का मन ही नहीं करता। पर क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर होटल की बेडशीट को किस तरह से बिछाया जाता होगा, कि उसपर बैठने या लेटने का बाद भी खराब नहीं होता।

हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें इस तरीके के बारे में बताया गया है। वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया- इस तरह होटलों में चादरों को सफाई से बिछाया जाता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि बिस्तर के ऊपर चादर डालने के बाद, उसके कोनों को गद्दे के नीचे यूं ही नहीं दबा दिया जा रहा है। बल्कि चादरों को कोने से पकड़कर उन्हें एक खास तरीके से गद्दे के अंदर खोंसा जा रहा है। पहले एक कोने को, दूसरे पर रखा जाता है और फिर दूसरे कोने को, पहले वाले के साथ घुमाकर गद्दे के नीचे घुसा दिया जाता है। इस तरह चादर ऐसे बिछ जाता है कि पूरी तरह कसा रहता है और उसपर सिलवट नहीं आ सकती।

वीडियो को अब तक 37 लाख से ज्यादा लोगों ले देख लिया है। जबकि कई लोगों ने कमेंट कर बॉक्स को भर दिया है। एक यूजर ने तो चादर बिछाने का तरीका इतना पसंद आया कि उसने कहा कोई उसके चादरों के साथ भी ऐसा ही कर दे। एक ने कहा कि उसकी मां ने भी उसे इसी तरह से चादर बिछाना सिखाया था।

Advertisement
Next Article