India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस देश में लोग अपने पार्टनर का कराते है Loyalty Test, जानिए कितने रिश्ते बिगाड़े अभी तक...

05:26 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

आज की जनरेशन का रिलेशनशिप में आना आम है और जल्द ही रिलेशनशिप का एंड हो जाना भी। आज की जनरेशन पार्टनर को ऐसे बदल देती है जैसे दाल-रोटी से शाही पनीर। यानी एक से मनमुटाव हुआ तो दूसरे शख्स के साथ बातें शुरू कर देना। हालांकि आज भी ऐसे कई लोग है जो अपने पॉर्टनर के लिए काफी लॉयल रहते है। फिर भी ये देखा जाता है कि परफेक्ट कुर्सी की तलाश में कई लोग ढेरों रिलेशनशिप में आ जाते है। बेशक हम ये नहीं कह रहे कि कई रिलेशनशिप में आना गलत नहीं है लेकिन एक के साथ रिलेशनशिप में रहकर और लोगों से फ्लर्ट करना या फिर रिलेशन में आना ये गलत है।

अब इन्हीं सब मुद्दों को देखते हुए वियतनाम में ऐसा कारोबार शुरू किया है जिसमें एक शख्स किसी के पार्टनर से बाते करते है और उनका लॉयल्टी टेस्ट लेते है। जी हां, आपने सही सुना, अब कुछ लोग अपने पार्टनर का लॉयल्टी टेस्ट करवा रहे हैं। दरअसल, वियतनाम के सोशल मीडिया पर इस साल की शुरुआत से ही लोग पेड लॉयल्टी टेस्टर्स की तलाश कर रहे हैं। हालांकि मार्केट में कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो मुफ्त में वफादारी का टेस्ट करके लोगों की ‘मदद’ करते हैं।

कैसे होता है काम?

बता दें, लॉयल्टी टेस्ट में ये टेस्टर्स अपने टार्गेट से कॉन्टेक्ट करते हैं और उनसे फ्लर्ट करके फंसाने की कोशिश करते हैं। देखने वाली बात है कि बहुत से टार्गेट जल्दी ही फंस जाते हैं लेकिन कुछ को फंसाने में महीनों लग जाते हैं। मालूम हो, 27 साल की एक लॉयल्टी टेस्ट ने बताया कि 30 में से 26 लोग इसमें फंस ही जाते हैं। उन्हें अपने क्लाइंट को इसके सबूत के तौर पर चीज़ें भी दिखानी होती हैं।

मिलते है काफी पैसे

हालांकि ये टेस्ट कई बार फ्री होते है, जिन्हें टेस्टर्स समाज सेवा कहते है। वहीं कुछ टेस्टर्स इसके लिए फीस भी चार्ज करते हैं। जैसे एक 23 साल की फाम मिन्ह नगॉक नामक लड़की बताती है कि वो एक टेस्टिंग के लिए $8.2 यानि करीब 700 रुपये चार्ज करती हैं। उसका कहना है कि करीब 100 लोग उन्हें इसके लिए रोज़ाना कॉन्टेक्ट करते हैं, जो करीब 16 से 25 साल के बीच होते हैं। हालांकि मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि इस तरह की सर्विस रिश्तों के लिए बिल्कुल अच्छी नहीं है लेकिन गर्लफ्रेंड और कई बार पत्नियां भी लॉयल्टी टेस्ट कराती हैं।

Advertisement
Next Article