India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बड़ी मुसीबत से विसर्जन के लिए निकले कालाचौकी के महागणपति, रोमांचक Video हुआ Viral

08:50 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

गणपति बप्पा मोरया अगले बरस जल्दी आना कह कर आज कई भक्तों ने अपने घरों से पंडालो से गणपति जी को आरती, भजन के साथ विसर्जन कर रहे हैं। मुंबई में विसर्जन समारोह के चलते सड़कों पर काफी भीड़ हो गई है और ये हर बार होता है, क्योंकि मुंबईकर गणपति बप्पा का दिल खोल कर स्वागत करते है और अगले साल आने के लिए बोलते है। पिछले 10 दिन तक चले कार्यक्रम में सभी लोगों ने अपने अपने तरीको से गणपति बप्पा पूजा-पाठ, अर्चना आदि किया। पर अब गणपति आज सभी को छोड़ कर अगले साल आने के लिए चल दिए है।

इसी सिलसिले में कालाचौकी के महागणपति का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप को अपने आखों पर विश्वास नहीं होगा कि लोगों ने बप्पा की विशाल मूर्ति को कैसे इन छोटी और संकरी गलियों से बाहर निकाल दिया। अब हम आपको भी इस पल का एक वीडियो दिखाना चाहते है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यहां देखे वीडियो


वीडियो में आप देख सकते हैं कि जहां से गणेश प्रतिमा को बाहर निकाला जा रहा है वह रास्ता बेहद संकरा है। दोनों तरफ मकान हैं, जिस वजह से इन चालों से मूर्ति को बाहर निकालना रस्सी पर चलने जैसा है। लेकिन इस कालाचौकी महागणपति मंडल के कार्यकर्ता बहुत अनुभवी और बुद्धिमान हैं। उन्होंने बहुत सावधानी से बिना कोई गड़बड़ी किए विशाल मूर्ति को बाहर निकाला। बप्पा के विसर्जन का यह रोमांचक वीडियो दादरमुंबईकर इंस्टाग्राम पेज से शेयर किया गया है।

इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और कई लोगों ने इस मंडली के कार्यकर्ताओं की तारीफ भी की है। वीडियो सभी के दिलो को जीत रहा है। जिससे लोग वीडियो के नीचे कमेंट में गणपति बप्पा को याद कर अपनी बातों को लिख रहें है।

Advertisement
Next Article