India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑडी कार से उतरा, सड़क पर बिछाई दरी, फिर बेचने लगा सब्जी, अमीर किसान को देख दंग हुए लोग

12:19 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

किसान का नाम सुनते ही, एक छलक दिखती है, धूप में काम करते हुए किसान की, जो कभी अपनी फसल को लेकर खुश होता है तो वहीं, कभी अधिक बारिश की वजह हाथ लगी निराशा को लेकर उदास। कई किसान गरीबी में रहते है क्योंकि वे इतना नहीं कमा पाते है, जितनी मेहनत करते है। खैर, कई किसान ऐसे भी होते है, जो थोड़े अमीर होते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किसान के बारे में बताने वाले है, जो अमीर नहीं बहुत अमीर हैं।

दरअसल, जिस किसान की हम बात कर रहे है, केरल के मशहूर किसान सुजीत एसपी के बारे में है। जो ऑडी कार में बैठकर आने के बाद सड़क किनारे दरी बिछाकर अपने खेत में उगाई सब्जी बेचते है। आप भी सुनकर शॉक्ड हो गए होंगे कि ऑडी कार चलाने वाला, आखिर सड़क किनारे सब्जी क्यों बेच रहा है। तो बता दें, कि सुजीत एसपी इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर खेती-किसानी के वीडियोज को लेकर बेहद पॉपुलर हैं। अभी कुछ दिन पहले ही इंस्टाग्राम पर 'Variety Farmer' नाम के अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया था।


वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक युवक सफेद रंग की ऑडी ए4 कार को ड्राइव करते हुए सब्जी मार्केट में पहुंचता हुआ दिखता है। मार्केट में पहुंचते ही युवक कार से उतरकर अपने जूते उतारता और ड्रेस बदलता है। इसके बाद वह मार्केट में सड़क किनारे दरी बिछाता है और उस पर अपने खेत में उगाई हुए ताजे पालक के पत्ते बेचने लगता है। बता दें, जिस अकाउंट से वीडियो को शेयर किया है, वो सुजीत एसपी का इंस्टा हैंडल है। वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है-'ऑडी कार में गए और पालक बेचा'। अब ये वीडियो इंस्टा पर धूम मचा रहा है, साथ ही लोगों को सुमित का ये अंदाज भी काफी पसंद आ रहा है।

बता दें, सुजीत एसपी केरल के अलापुज्जा के रहने वाले है, उन्होंने अपना लिंक्डइन पर प्रोफाइल भी बनाया हुआ है, जिस पर वे खुद को किसान बताने के साथ ही एग्री कंसलटेंट भी लिखते हैं यानी वे दूसरे किसानों को सलाह भी देते रहते हैं। मालूम हो, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर उनका Variety Farmer के नाम से अपना चैनल है। इंस्टाग्राम पर उनके 205K फॉलोअर्स हैं, जबकि यूट्यूब पर भी उनके 5 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। सुजीत ने अपने वीडियो में जो ऑडी ए4 कार इस्तेमाल की है, वह उनकी खुद की कमाई से खरीदी हुई है। इस कार की कीमत 44 लाख रुपये है। सुजीत वही किसान हैं, जो इस साल जनवरी में क्यूआर कोड वाले तरबूज मार्केट में उतारने के लिए मशहूर हुए थे।

Advertisement
Next Article