India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शख्स को लगी करोड़ों की लॉटरी, सबसे पहले खरीदा तरबूज और फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देख सब हैं हैरान

03:15 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
अधिकतर लोग जल्दी अमीर बनना चाहते हैं और उनकी बहुत सी ख्वाहिशें भी होती हैं। कुछ लोग होते हैं जो इसके लिए मेहनत भी करते हैं, लेकिन कुछ लोगों को भाग्य ही बहुत सारे पैसे देता है और उन्हें कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं पड़ती हैं। ऐसा ही कुछ होता हैं एक बुजुर्ग के साथ जो अमेरिका के निवासी हैं जिनकी कोई मामूली और सस्ती नहीं बल्कि 5 मिलियन डॉलर की लॉटरी लगी हैं। 
क्या हैं ये पूरा मामला?
एक पोस्ट के जरिए पता चला कि कोलोरैडो के 77 साल के बुजुर्ग शख्स ने एक बम्पर लॉटरी का इनाम जीता हैं। आपने देखा या फिर सुना होगा कि अक्सर लोग लॉटरी और अधिक धन का नाम सुनते ही संपत्ति और निवेश के बारें में सोचने लगते हैं, लेकिन इस व्यक्ति ने कुछ ऐसा काम किया, जिसे सुनने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे। 
लगी करोड़ों की लॉटरी 
बुजुर्ग व्यक्ति, जो कोलोरैडो के मोंटरोज़ में रहता था, अपने पालतू कुत्ते के साथ हाइकिंग पर गया था। कोलोरैडो लोटो का जैकपॉट उसे पता ही नहीं चला कि उसने कब जीत लिया। घर वापिस आने पर लॉटरी वेबसाइट से उसे जानकारी मिली कि लॉटरी में उसने $5,067,041, मतलब कि 42 करोड़ रुपये जीते हैं। शख्स ने सोचा कि ये कोई ग़लतफहमी होगी। हालाँकि, जब उसने बाद में पता चला कि उसने इनाम जीता था, उसने लम्पसम कैश का ऑप्शन लेकर  $2,533,520 ( 21 करोड़ 2 लाख रुपये) का इनाम लिया। 
पैसे मिलते ही ख़रीदा तरबूज 
यह सुनने में अजीब लग सकता है, लेकिन इनाम में 21 करोड़ रुपये मिलते ही व्यक्ति ने सबसे पहले एक फल-सब्ज़ी की दुकान से एक पका हुआ तरबूज खरीदा। इतना ही नहीं, उसने अपनी पत्नी के लिए फूलों का गुलदस्ता भी खरीद लिया। हालांकि, उसने बताया कि वह इन पैसों से अपनी पत्नी को कुछ सर्जरी कराएगा ताकि उसकी तबियत ठीक हो जाए, लेकिन उसके पास कोई अधिक जरुरी प्लान नहीं है।
Advertisement
Next Article