India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

किसान की मौत पर महिलाओं की गोद में सिर रख फूट-फूट कर रोया बंदर, चादर उठाकर किए अंतिम दर्शन

05:52 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
आरिफ और सारस की दोस्ती से तो आप अवगत होगे ही कि कैसे दोनों एक साथ रहते थे और फिर दोनों एक दूसरे से जूदा हो गए। लेकिन हम आपको ऐसे ही एक मामले के बारे में बताने वाले है जिसे सुन कर आप भी चौंक जाएंगे। ये कहानी बंदर और किसान के बीच की है, जिसके चर्चे हर जगह हो रहे है।
किसान की मौत पर रोया बंदर
ये मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के बिजुआ क्षेत्र के गोंधिया गांव का है, जहां किसान और बंदर के बीच इतनी गहरी दोस्ती थी कि किसान की मौत के बाद बंदर उनके शव के पास आकर बैठ गया और रोने लगा। बता दें, 62 वर्षीय चंदन वर्मा पैरालिसिस का शिकार थे, वहीं वे पिछले दो महीनों से बीमार थे। जिसके चलते सोमवार को उनकी मृत्यु हो गई। वहीं उनकी मौत की खबर पर आसपास के लोग और परिवार के लोग इकट्ठा हो गए थे। इस बीच कहीं से एक बंदर जाकर उनके पास बैठ गया और रोने लगा।
महिला की गोद में जाकर रोया बंदर
वहीं ग्रामीणों ने बताया कि PUR KHIR वहीं इसके बाद जब ग्रामीण और परिजन बुजुर्ग का शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए जाने लगे तो वह भी उनके पीछे-पीछे जाने लगा। वह कुछ दूर उनके साथ चला जिसके बाद वह जंगल की ओर चला गया।
ऐसे हुई थी दोनों के बीच दोस्ती 
बता दें, कि 4 साल पहले चंदन जंगल किनारे अपने खेत पर रोजाना जाते थे। वह जब वहां जाते थे तो बंदरों के लिए खाना भी ले जाते थे। उनमें से एक बंदर उनके पास ज्यादा रहता था। जब वह काम खत्म करके खेत से घर की ओर लौटते थे तो बंदर उन्हें आधे रास्ते तक छोड़ता था और फिर वापस जंगल की ओर लौट जाया करता था। वहीं पिछले कई सालों से बीमार हो जाने के कारण चंदन लाल खेत की ओर नहीं जाते थे लेकिन बंदर उन्हें भूल नहीं था। गौरतलब है कि, चंदन लाल की मृत्यु की खबर बंदर तक कैसे पहुंची, इस बारे में  स्थानीय लोगों भी नहीं जानते है।
Advertisement
Next Article