India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MotoGP बाइक रेस इवेंट में राइडर की Bike में लगी आग, धूं धूं जलती बाइक का वीडियो हुआ वायरल

06:10 PM Sep 24, 2023 IST
Advertisement

MotoGP बाइक रेसिंग दुनिया का सबसे रोमांचक खेल होने के साथ सबसे खतरनाक भी है। यहां जितनी रफ्तार राइडर बढ़ाता है उतनी ही सांसे रेस देखने के लिए बैठे दर्शकों की भी बढ़ने लगती है। क्योंकि तेज रफ्तार में जहां चूक हुई वहीं दुर्घटना होने के चांस भी उतने ही बढ़ जाते है। लेकिन ये खेल ही खतरों का है ऐस में जान जोखिम में डालकर खेलना इस गेम का नियम है। अब ऐसा ही हुआ, ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में चल रहे MotoGP गेम में, जहां एक राइडर की बाइक में आग लग गई। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

बता दें, इंडियन मोटोजीपी बाइक रेस इवेंट के दूसरे दिन की शुरुआत होते ही राइडर की बाइक में आग लग गई। लेकिन गनीमत रही है रेसर ने बाइक में आग लगने से पहले ही उससे दूरी बना ली थी। जिसके चलते वे बड़े हादते का शिकार होते हुए बच गया। बता दे, इस बाइक को 53 नंबर डेनिज ऑको टरकिश रेसर चला रहे थे। ये रेड बुल KTM एजीओ की तरफ से रेसिंग करते है। प्रैक्टिस सेशन के लास्ट मिनट में जब उनको रफ्तार बढ़ानी थी। इस दौरान उनको ब्लैक फ्लैग दिखाया गया। इसका मतलब ये है कि उन्हें रेस छोड़नी होगी और वे पिट लेने में वापस आ आए।


मालूम हो, MotoGP बाइक इवेंट देश में पहली बार हो रहा है। बता दें, आज यानी 24 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस इवेंट में शिरकरत की। वहीं, रफ्तार के बादशाह का खिताब इटैलियन रेसर मार्को बेज़ेची ने अपने नाम किया और पहला इंडियन ग्रां प्री भी अपने नाम किया। जबकि दूसरा स्थान स्पेनिस रेसर जॉर्ज मार्टिन मिला और तीसरा स्थान यामहा के राइडर फैबियो क्वार्टारो था।

आपको बता दें, कि इवेंट में दो बाइक क्रैश हुई थी, जिसमें से एक बाइक में भयंकर आग लग गई थी। वहीं, इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @MotoGP ने शेयर किया है। वीडियो देखकर यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं रूक रहे हैं। एक यूजर लिखता है- "बाइक में आग लगने के बाद भी राइडर वहां क्यों खड़ा था"।

Advertisement
Next Article