India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Samantha Oppenheimer ने नौकरी छोड़ ट्रैवलिंग को बनाया अपना शौक, घूम चुकी हैं 23 देश, अब बताती है लोगों को Tips...

03:31 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

हाल ही में समांथा ओपहाइमर से जुड़ी एक खबर आई हैं। वो न्यूयॉर्क की रहने वाली है। 2018 में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी क्योंकि वो अपनी नौकरी से बोर हो गई थी, और ट्रैवलिंग को ही अपनी जिंदगी बना लिया। इसके साथ ही वो लोगों को भी टिप्स भी देती हैं। समांथा ओपहाइमर इसलिए अपनी नौकरी को ही छोड़ दिया जिससे वो अच्छे-खासे पैसे कमाती है। नौकरी छोड़कर वो दुनिया घूमने निकल गई और अब लोगों को उसकी तरह ट्रैवलर बनने के तरीके सिखा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क की रहने वाली समांथा ओपहाइमर ने 5 साल पहले, यानी 2018 में अपनी नौकरी को अलविदा कह दिया था। वो न्यूयॉर्क में ही कैनन कंपनी में मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम कियी करती थी। पर वो अपनी 9 से 5 की नौकरी से बोर हो गई थी। इस वजह से अचानक ही एक दिन उन्होंने जॉब छोड़ दी और दुनिया घूमने निकल गईं। आपको बता दें कि नौकरी छोड़ने के बाद से आज तक वो 23 देशों की यात्रा कर चुकी हैं। वो खुद का एक ट्रैवल ब्लॉग चलाती हैं और साथ ही ओमियो नाम की एक ट्रैवल बुकिंग वेबसाइट के लिए काम भी करती हैं।

उन्होंने बताया कि यात्रा करने के लिए पैसों की भी जरूरत पड़ती है। ट्वैवलिंग को फंड करने के लिए यात्रा करने के दौरान कुछ-कुछ ऐसे काम करती हैं, जिससे उन्हें पैसे मिल जाते हैंकिसी के पालतू जानवरों की देखभाल कर पैसे कमाती हैं। कभी वो हॉस्टल्स में रुककर वॉलेंटियर का काम करती हैं और उनके कामों में हाथ बंटाती हैं। इसके साथ ही वो एक ऑनलाइन स्टोर भी चलाती हैं। उन्होंने अपनी यात्राओं के अनुभव से लोगों को बताया है कि वो भी कैसे नौकरी छोड़कर यात्रा कर सकते है।

उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि आखिरी समय तक होटल ना बुक करें, क्योंकि उस वक्त ज्यादा मेहंगा होता है। ऐसे में घूमने के लिए ऑफ सीजन चुनें। जगह बचाने वाले ट्रैवल बैग्स का प्रयोग करें। आवश्यकता की हर चीज रखें। किसी भी जगह जाने से पहले रूट तय कर लें। ट्रेन और बस की सुविधा का प्रयोग करना करें, ये आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा देते हैं।

 

Advertisement
Next Article