India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भेड़ें चर गई गांजे की पत्तियां, फिर करने लगी अजीबोगरीब हरकतें! मालिक ने देख पकड़ लिया सर

11:08 AM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

ड्रग्स कई प्रकार के होते है, जिनमें से किसी का नशा कम होता है तो किसी का ज्यादा। हालांकि भारत में कई नशीले पदार्थों के सेवन पर रोक है लेकिन फिर भी लोग चोरी-छिपे वो नशा कर ही लेते हैं। ये नशें इतने प्रभावी होते है कि लोग अपना होश खो बैठते हैं और अजीबो गरीब हरकतें करने लगते हैं और ये ही कारण है कि सरकार ने नशीले पदार्थें के सेवन पर रोक लगाई है।

आपको बता दें कि ये नशीले पदार्थ इंसानों पर जितना असर करते है उतना ही जानवरों पर भी करते है आपने ऐसी भी खबरें पढ़ी होगी जहां कुछ लोग जानवरों को नशा कराते है तो कुछ जानवर अपने आप ही सारा ड्रग खत्म कर जाते है। अब ऐसी ही एक खबर सामने आई है जो आपके होश उड़ा देगी।

 

बता दें, ये मामला ग्रीस के एलमायरोस का है जहां कुछ भेड़ो ने घास चरते हुए गांजे की पत्तियों को ही चबा दिया। वो भी थोड़ी-बहुत नहीं बल्कि 272 किलो गांजे की पत्तियां वे सब साफ कर गई। दरअसल, हाल ही में ग्रीस में डेनियल तूफान ने अपना कहर ढाया था। इस दौरान भेड़ें खेत में ही फंस गई थी। जिसके बाद अपनी जान बचाने के लिए वे एक कमरे के अंदर चली गई। आपको बता दें, उस कमरे में कई पत्तियां रखी थी, भेड़ों को लगा कि ये पत्तियां आम है। जिसके बाद उन्होंने उन पत्तियों को खाना शुरू कर दिया।

अब जैसी हरकतें इंसान नशा करने के बाद करता है वैसी ही कुछ हरकतें भेड़ें भी करनी लगी। यानी की ड्रग की पत्तियां खाने के बाद भेड़ें पुरे कमरे में उखल-कूद करने लगी और अजीब हरकतें करनी लगीं। बता दें, असल में वो पत्तियां कैनबिस की थीं, जिससे चरस बनाई जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांजे की इन पत्तियों को मेडिकल यूज के लिए रखा गया था, लेकिन भेड़ों ने सब सत्यानाश कर दिया। वहीं, फार्म के मालिक ने बताया कि जब उसने ये नजारा देखा तो वो भी हैरान रह गया और साथ ही माथा भी पीट लिया कि उसका इतना बड़ा नुकसान हो गया।

Advertisement
Next Article