India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मरने का ऐसा खौफ कि 25 km/h की स्पीड से करते है ड्राइव, गाड़ी में बैठने से पहले बोलते है खास मंत्र, जानिए पूरा मामला

11:08 AM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

हर व्यक्ति अमर होने की इच्छा रखता है। लेकिन हर कोई जानता है कि जो भी पैदा हुआ है, उसे एक ना एक दिन तो मरना ही है। अगर आपसे पूछा जाएं कि प्रकृति का यह नियम तोड़ा जा सकता है क्या ? तो ज्यादातर लोगों का जवाब नहीं होगा कि प्रकृति का यह नियम तोड़ा नहीं जा सकता है।

लेकिन एक अमेरिकी अरबपति भी इसी कोशिश में है कि वो अमर हो जाएं। वह इस नियम को बदलना चाहता है। वह कभी नहीं मरना चाहता। वह खुद को हमेशा 20 साल के लड़के की तरह जवान दिखाना चाहता है।

ड्राइविंग से पहले बोलते है खास मंत्र

वह कहता है, "कभी मत मरो।" उसने इसके लिए अपनी पूरी कोशिश की है। अपने इलाज पर हर साल 16 करोड़ रुपये खर्च करता है। यहां तक कि उसने अपनी एक अच्छी कंपनी को 700 करोड़ रुपये में बेच दिया। अब उसने एक नए खुलासे से पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। उसने बताया कि वह 25 km/h से अधिक पर कभी भी ड्राइव नहीं करता है। जबकि उसके पास महंगी और बेहतरीन कार की कलेक्शन है। इतना ही नहीं, कार में बैठने से पहले एक विशिष्ट शब्द बोलता है, ताकि उसके साथ कभी कोई हादसा ना हो और उसकी जान न चली जाए।

25 km/h की स्पीड से करते है ड्राइव

हम अमेरिकी अरबपति और टेक टायकून ब्रायन जॉनसन (Bryan Johnson) की बात कर रहे हैं। हाल ही में, ब्रायन ने अपने एक इंटरव्‍यू में अपने बारे में कुछ ऐसा बताया कि लोग भी ये सुनकर हैरान रह गए। ब्रायन ने बताया कि वे खुद अपनी गाड़ी चलाते हैं। इलेक्ट्रिक ऑडी अभी भी उनके पास है। लेकिन वह कभी भी 25 km/h से ज्यादा स्पीड पर ड्राइव नहीं करते हैं। उन्हें लगातार इस बात का डर सताता रहता है कि तेज गाड़ी चलाने से हादसा हो सकता है और वे मर सकते हैं। कार चलाने से पहले वह एक मंत्र को बोलते है। वो बोलते है कि "ड्राइविंग सबसे खतरनाक काम है"। उन्होंने बोला कि "मैं बस की चपेट में आकर मरना नहीं चाहता इससे मेरा सपना अधूरा हो जाएगा। मैं मरना कभी नहीं चाहता।"

क्या है ब्रायन जॉनसन की डाइट और लाइफस्टाइल

 हमेशा जवान रहने के लिए ब्रायन जॉनसन एक अलग जीवनशैली जीते हैं। वह हर दिन सौ सप्‍लीमेंट लेते हैं। दिन की 11 गोली खाते हैं। उनका लक्ष्य हर महीने 70 पाउंड मतलब कि 31 किलो हरी सब्जी खाना है। 11 बजे सुबह के बाद वह कभी खाना नहीं खाता। ब्रेन मैपिंग के लिए सिर पर लाल रोशनी छोड़ने वाली एक टोपी पहनते हैं। उनके कमरे में तीन चीजें रहती हैं: उनका बेड, ब्रेन मैपिंग मशीन और रात में इरेक्शन की निगरानी करने वाली मशीन। यहां तक कि उनका मलमूत्र हर दिन जांचा जाता है। डॉक्टरों का एक समूह इन पर हमेशा अपनी नजर बनाए रखता है। ब्रायन जॉनसन अपने ही बेटे का खून खुद चढ़वाकर कुछ समय पहले लोगों के बीच चर्चा का टॉपिक बन गया था।

सबसे ज्यादा जीवनकाल 115 साल

ब्रायन जॉनसन ने बताया कि डॉक्टरों ने उनकी सेहत के आंकड़े जुटाए हैं, जो बताते हैं कि वह 46 साल की उम्र होने के बावजूद युवा हैं। उनकी हड्डियां 30 साल के युवा की तरह लगती हैं। उनका दिल 37 साल के पुरुषों की तरह है। अंतरराष्ट्रीय डॉक्टरों ने उनके इस उपयोग को सनक बताया है। एक जेनेटिक्स प्रोफेसर, ने कहा कि 115 साल से अधिक समय तक जीवित रहने की संभावना अभी नहीं दिखती है। इसका कोई सबूत नहीं है कि आप इससे अधिक समय तक जीवित रहेंगे। आपको जानकारी दें कि इंसानों का सबसे ज्यादा जीवनकाल अभी तक 115 साल बताया गया है।

Advertisement
Next Article