India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शादी के कार्ड पर लिखी ऐसी अनोखी बात, लोग बोले- इसकी कोई जरुरत नहीं थी, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

10:29 AM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
जब किसी व्यक्ति की शादी होती है, वे हर चीज़ को पूरी तरह से अलग और परफेक्ट बनाने की कोशिश करते हैं। हर एक चीज़, दूल्हा-दुल्हन की ड्रेस से लेकर शादी के कार्ड तक सब कुछ परफेक्ट करने की कोशिश में लग जाते हैं। महीनों की मेहनत के बाद चीज़ें ऐसी बनाई जाती है। यदि इसमें एक छोटी सी चूक होती है, तो सब कुछ बर्बाद हो जाता हैं और सारी मेहनत पर पल भर में पानी फिर जाता हैं। एक शादी में छपे हुए कार्ड के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ हैं। 
IIT Bombay दूल्हा IIT Delhi दुल्हन 
जब शादी का कार्ड किसी के घर आता है, तो लोग उसे बेहद अच्छे से और शांति से पढ़ते हैं, ताकि सही समय और स्थान पर वो सही से पहुंच सके। लोग, मेहमानों को बुलाने के लिए कार्ड में बच्चों की मनुहार और शेर-शायरियां भी लिख दी जाती हैं, सिर्फ वेन्यू और डेट्स लिखना तो आज कल आम बात हो गई हैं। कभी-कभी कुछ लोग ऐसा कुछ भी लिखते हैं, जो लोगों की खुशियों को कम करके एक परेशानी वाला किस्सा बन जाता हैं। 
वायरल होता शादी का कार्ड लोगों को नहीं आया पसंद 


शादी का एक पुराना निमंत्रण कार्ड इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें दूल्हा और दुल्हन की शिक्षण योग्यता (यानी उनकी पढ़ाई की डिग्री) स्पष्ट रूप से लिखी है। दूल्हे का नाम आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) से जुड़ा हुआ है, जबकि दुल्हन का नाम आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) से जुड़ा हुआ है। दोनों निमंत्रण ट्विटर पर पोस्ट किए गए हैं, यानि आज के समय का सोशल मीडिया हैंडल एक्स। लोग इस तरह कार्ड पर डिग्री लिखना कुछ खास पसंद नहीं कर रहें हैं। 
लोगों ने दिए अपने रिएक्शन 
महेश (@mister_whistler) नामक एक यूज़र ने शादी का कार्ड एक्स पर शेयर किया था। “शादी करने के लिए आपको बस प्यार की जरूरत है,” उन्होंने पोस्ट पर कैप्शन लिखा। कार्ड को शेयर करने के बाद से 54 हजार लोगों ने इसे देख लिया हैं। कुछ यूज़र्स ने कहा कि शादी के कार्ड पर ये लिखने की क्या जरुरत पड़ गई थी, वहीं कुछ ने लिखा कि सैलरी पैकेज भी लिख देते।
Advertisement
Next Article