India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'शराब पीते-पीते' पर Reel बनाती है टीचर्स, Like न करने पर होती है बच्चों की पिटाई, छात्र हो रहे परेशान

06:21 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

इंफ्यूलेंसर बनने के लिए आज आधी से ज्यादा दुनिया लगी हुई है। जिसे देखो कैमरा ऑन करके वीडियो बनाने लग जाते है। कभी डांस करते हुए तो कभी कॉमेडी करते हुए। अब ऐसे ही फेमस होने का क्रेज अमरोहा की टीचर्स को चढ़ा था। जिसके चलते वे स्कूल में पढ़ाने के बजाय रील बनाया करती थी और बच्चों से उनकी रील लाइक और शेयर करने के लिए कहती थी। शिक्षा का मजाक बना कर स्कूल में वीडियो बनाने के लिए आने वाली टीचर्स के बारे में जब लोगों को पता चला तो उनके भी होश उड़ गए।

पढ़ाने के बजाय बनाती है रील

दरअसल, ये मामला यूपी के अमरोहा के तहसील हसनपुर के गांव खुंगावली का है। जहां शिक्षा का मजाक बनानी वाली ये टीचर्स ‘शराब पीते-पीते जिसके हाथ कांपते हों, समझो यार का सताया हुआ है’ पर डांस करते हुए वीडियो सामने आया है। ये टीचर्स एक प्राइमरी स्कूल में जाती तो पढ़ाने के लिए है लेकिन वहां पढ़ाने की जगह गानों पर रील बनाती है।

बच्चों की होती है पिटाई

यहां तक की इन टीचर्स पर फेमस होने का भूत इस कदर चढ़ा है कि चाहे बारिश का मौसम हो या फिर तेज गर्मी, ये डांस करने से रूकने वाली नहीं थी। यहां तक की इन टीचर्स ने अपना इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूटब पर अकाउंट भी बना रखा है। इतना ही नहीं, महिला टीचर्स स्कूल के बच्चों को उनकी रील लाइक और शेयर और चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए कहा करती थी। जिसपर छात्र बताते है कि जब कोई बच्चा ये करने से मना कर दिया करता था तो उनकी पिटाई हुआ करती थी।

आगे एक बच्चा ये भी बताता है कि महिला टीचर्स उनसे लालच देकर काम करवाती हैं, एक दिन उन्होंने एक बच्चे से शौचालय में पानी डलवाया था। वहीं एक दूसरे छात्र ने बताया कि स्कूल में पढ़ाई ठप्प हो चुकी है, टीचर्स पूरे दिन रील्स बनाती हैं। बच्चे बताते है कि इन चारों टीचर्स में से एक इंस्टाग्राम अकाउंट ‘रविपूजा’ नाम से है।

ऐसे आया मामला सामने

बता दें, टीचर्स की इन हरकतों से परेशान होकर बच्चों ने इसकी शिकायत अपने घर वालों से कर दी। इसके बाद गांव वालों ने इस मामले को शिक्षा विभाग के सामने उठाया और उनसे शिकायत की। मालूम हो, सरकारी स्कूल की चारों महिला टीचरों का वीडियो वायरल होने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी भरत भूषण सिंह ने बताया कि वीडियो के आधार पर मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी गंगेश्वरी आरती गुप्ता को सौंपी गई है। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जांच में जो भी सामने आएगा उससे संबंधित महिला टीचरों के खिलाफ विभाग के द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Next Article