India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बाहर से दिखता है पुराना घर, अंदर जाते ही बन जाता है महल, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे 'हमें ये घर चाहिए'

10:51 AM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

हर आदमी का सपना होता है कि उसका ख़ुद का आशियाना हो। जिसमें वे अपनी मर्जी से हर एक कोने को सजा सके, इसमें लिविंग रूम, किचन, बेडरूम और बाथरूम सब शामिल होता है। उनका घर बेशक छोटा हो लेकिन ईंटो के मकान को अपने प्यार से वे घर बना ही लेते है। लेकिन जब किसी आदमी की उम्र ज्यादा हो जाती है, तो वे अपने घर को सजाने के लिए या मैनटेन रखने पर इतना ध्यान नहीं देत पाते हैं। क्योंकि बढ़ती उम्र में लोगों में ज्यादा ताकत नहीं बचती की वे सफाई या फिर घर के अन्य कामों में लग सकें। लेकिन कनाडा से एक ऐसे घर की तस्वीर सामने आई है, जिसने सभी को चौंका दिया है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा के टोरेंटो में रहने वाली एक 96 साल की महिला अपना घर बेचना चाहती थी, जिसमें वे 72 साल से रह रही थी। घर बेचने के लिए उसने डिलर को बुलाया था। वहीं, बाहर से देखने में घर काफी छोटा और थोड़ा पुराना लग रहा था। लेकिन जब डिलर ने घर के अंदर कदम रखें, उसके होश ही उड़ गए। क्योंकि बाहर से घर जैसा दिखता था, अंदर से बिल्कुल उलट था।

बता दें, ये घर कैप्सूल ब्लूम वेस्ट विलेज के पास है, जो शहर के सीबीडी से ज्यादा दूर नहीं है। वहीं, 1950 से इस घर में रह रही महिला ने अपने घर के हर एक कोने का सजा कर रखा हुआ है। यहां की हर चीज़ प्यारी और बेदाग है। ये घर देखने में काफी क्लासिक है। जिसमें गुलाबी, पीला, नीला और हर एक रंग हैं। बता दें, घर की मालकिन को हमेशा से इंटीरियर डिजाइन का शौक रहा हैं जिसके चलते उन्होंने अपने पूरे घर को संजो कर रखा हैं।

अंदर से दिखता है महल जैसा

वहीं, 24 साल की उम्र से महलनूमा घर में रही इसकी मालकिन बताती है कि उन्होंने चमकीले रंगों से दूरी बना ली है और हमेशा 'टोन ऑन टोन' को तवज्जो दी है। जिसके चलते उन्होंने लाइट पिंक कलर का किचन बनाया है। लिविंग रूम भी देखने में काफी क्लासिक है। इन सबके अलावा फैशनेबल मालिक ने बैडरूम को बिल्कुल महारानियों वाला लुक दिया है। जो देखते ही बनता है। वहीं आज जहां लोग एडवांस चीज़ें ला रहे है, वहां इस महिला ने अपने घर को पुराने घर की तरह बरकरार रखा, जिसे देखने के बाद लोग इसकी तारीफ में पुल बांधना बंद नहीं कर रहे हैं।

कितने में खरीद सकते है घर?

ये एक सामान्य दो मंजिला वाला घर है, जिसमें दो सामान्य और एक मास्टर बेडरूम है। साथ ही घर में दो बाथरूम भी है। ये घर ईंट और पत्थर से बना हुआ है। वहीं, हर घर की तरह यहां भी फायरप्लेस बनाया गया है। इन फैशनेबल मालिक के घर में एक छोटा सा बार भी है। बता दें, इस घर की मालिक सेवानिवृत्ति समुदाय में जा रही हैं। इसलिए वे इस घर को बेचना चाहती है। फिलहाल, अगर आप ये घर खरीदना चाहते हैं तो $699,000 यानी लगभग 6 करोड़ की रकम देकर इसे खरीद सकते हैं।

Advertisement
Next Article