India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Peepal के पत्तों से बनी है श्रीगणेश की मूर्ति, 42 Feet में बनी इस प्रतिमा को देखने उमड़ी भक्तों की भीड़

12:13 PM Sep 20, 2023 IST
Advertisement

इस बार गणेश चतुर्थी के मौके पर चेन्नई के कोलाथुर में बप्पा की 42 फीट ऊंची मूर्ति को पीपल के पत्ते से तैयार किया गया है। इस मूर्ति की हर जगह इतनी चर्चा हो रही है कि इसे देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ गई है।

हर साल देश में गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर धूम मची होती है। लोग अपने घर बप्पा की स्थापना करते हैं। इस बीच घरों से लेकर बप्पा के पंडालों में और सड़कों पर उन्हें ले जाते हुए गणपति बप्पा के जसकारे लगाए जा रहे हैं। गणेश चतुर्थी के इस पावन अवसर पर सोशल मीडिया पर भी कई जगहों से वीडियो सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो चेन्नई से भी सामने आ रहा है, जिसमें पीपल के पत्तों से बनी भगवान श्रीगणेश की 42 फीट की मूर्ति देखने को मिल रही है।

दरअसल, चेन्नई के कोलाथुर में इस बार बप्पा की मूर्ति 42 फीट ऊंची बनाई गई है। जिसे पीपल के पत्ते की मदद से तैयार किया गया है, जिसे देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। खास बात यह है कि, इस मूर्ति को 30 हजार कुबेर दीपक से डिजाइन किया गया है, जिन्हें देखकर लोगों की आंखें चमक गई हैं। यही वजह है कि अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि आज से गणेश चतुर्थी के शुभ पर्व की शुरुआत हो गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने अकाउंट से शेयर किया है, जिसे लोग खूब देख और पसंद कर रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'तमिलनाडु के चेन्नई में पीपल के पत्तों से बनी गणेश की 42 फीट की मूर्ति कोलाथुर क्षेत्र में रखी गई। 2 मिनट 13 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 44 हजार से ज्यादा लोग ने देख लिया है।जबकि 1 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक कर शेयर कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article