India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Land से पहले ही हो गया जहाज का इंजन फेल, Pilot की सूझबूझ ने बचाई लोगों की जान, देखें पूरी वीडियो...

11:08 AM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

हवाई जहाज से जुड़ी कई घटनाएं हमारे सामने आते रहते हैं जो किसी न किसी कारण से हादसा का शिकार हो जाते हैं। हालांकि हवाई जहाज जब तक लैंड न हो जाए तब तक ये डर बना रहता है, और अगर इसी बीच इंजन खराब हो जाए तो जाहिर है जान खतरे में पड़ जाती है, लेकिन कई पायलट अपनी सूझबूझ से जहाज को क्रैश होने से बचा लेते हैं।

इसमे कोई दो राय नहीं है कि प्लेन आसान और सुविधाजनक होता है। लेकिन कहीं न कहीं ये खरतनाक भी होता है। लेकिन कई बार प्लेन के लैंड होने से पहले ही खराबी आ जाती है और इस दौरान यात्रियों की जान खतरे में होती है। हालांकि ऐसा बहुत कम ही होता है, लेकिन फिर भी ऐसे हादसे अक्सर देखने-सुनने को मिल ही जाते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है कि उड़ते-उड़ते प्लेन का इंजन ही फेल हो जाता है और ये स्थिति सबसे अधिक जानलेवा होती है। सोशल मीडिया पर आजकल इसी से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ ऐसा नजारा देखने को मिलता है कि लोगों के रोंगटे खड़े हो ग्ए।

दरअसल, इस वीडियों में आप देख सकते हैं कि 600 फीट की ऊंचाई पर अचानक ही प्लेन का इंजन फेल हो जाता। ऐसे में पायलट और को-पायलट ने अपनी सूझबूझ से प्लेन को क्रैश होने से बचा लिया। दोनों ने मिलकर प्लेन को सुरक्षित जमीन पर उतारा। वीडियो के जरिए आप देख सकते हैं कि प्लेन आसमान में उड़ रहा है, इस दौरान उसमें एक खराबी आ जाती है। जिसे देख लोगों की हालत खराब हो जाती है। वो फटाफट कई सारी बटन दबाने लगते हैं। ताकी प्लेन को काबू कर सके, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाते। लेकिन जैसे-तैसे उन्होंने प्लेन को लैंड करा दिया।


धड़कन रोक देने वाली इस विडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया है। महज 51 सेंकड के इस वीडियो ने अब तक कई लोगों ने देख लिया है और सैकड़ों लाइक के साथ तरह-तरह के अपनी राय भी जिया है। वीडियो कमेंट बॉक्स में ज्यादातर लोगों ने पायलट की तारीफ करते दिखे, साथ ही वीडियों को लगातार शेयर भी किया जा रहा है।

Advertisement
Next Article