India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गैंडे ने लिया पंगा, हाथी को आया गुस्सा, ऐसा सिखाया सबक, कि हो गया रफ़ू चक्कर...

12:33 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

आए दिन जानवरों से जुड़ी कोई न कोई वीडियो सामने आती रहती है। जिसमें कभी इन जानवरों की क्यूट वीडियो वायरल होती है तो कभी दो जानवरों की आपस में भीड़ने की।अब एक वीडियो ऐसी ही सामने आई है। जिसमें एक हाथी और गैंडे की जबरदस्त लड़ाई देखने को मिलती है।


हालांकि जंगल का राजा शेर होता है और इनकी गिनती खतरनाक जानवरों में किया जाता है। लेकिन ऐसा माना जाता है कि शेर से ज्यादा खतरनाक हाथी होता है। किसी को डराने या हराने के लिए हाथी का एक पैर ही काफी होता है। लेकिन हाथी शेर से बहुत अलग होता है वह शांत स्वभाव के होते हैं। लेकिन अगर कोई उसे छेड़ दे तो ये उसकी चटनी ही बना देते हैं। सोशल मीडिया पर भी ऐसे वीडियोज अक्सर वायरल होते रहते हैं, जिसमें हाथी और दूसरे जानवरों की फाइट देखने को मिलती है। फिलहाल ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गैंडे और हाथी की लड़ाई देखने को मिलती है।

दरअसल, गैंडे ने बिना किसी कारण हाथी से पंगा ले लिया था और उसे मारने निकल पड़ा था, लेकिन हाथी ने एक ही झटके में उसे ऐसा सबक सिखाया कि वो फिर उसके सामने टिक नहीं पाया और वहां से रफ़ू चक्कर हो गया। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक नन्हा गैंडा और बड़े हाथी आमने-सामने खड़े हैं। इस दौरान हाथी जैसे ही एक कदम आगे बढ़ता है, गैंडा बौखला जाता है और उसपर हमला बोल देता है। इस बीच हाथी उसे डराने की कोशिश भी करता है कि वो भाग जाए, लेकिन गैंडा भी जिद्दी था। वो तो हाथी को मारने के लिए ही बेचैन हुए जा रहा था। फिर क्या, हाथी ने उसे पटक दिया और उसे ऐसे दबाया कि फिर गैंडा उठने के बाद सीधे वहां से भाग ही निकला।

महज 40 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1 लाख 72 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। जबकि सैकड़ों लोगों ने जमकर इस वीडियो को लाइक किया है और तरह-तरह की कमेंट किए हैं।

Advertisement
Next Article