India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

किरायेदार ने लगा दिया मकान मालिक को 15 लाख का चूना, पूरा घर बना दिया 'कबाड़खाना'

02:44 PM Sep 11, 2023 IST
Advertisement
जब भी मकान मालिक अपने घर को किराये पर देता है, तो पूरा ध्यान रखता है कि किरायेदार उनके फ्लैट पर साफ-सफाई रखें और तोड़-फोड़ न करें। लेकिन आज हम जिस मामले के बारे में बताने वाले है, वहां तो किरायेदार और मकान मालिक दोनों ही इतने लापरवाह निकले कि उन्होंने घर को कबाड़खाना बना दिया। जी हां, दोनों की लापरवाही ने मिलकर एक सुंदर फ्लैट को कबाड़खाने में तबदील कर दिया। साथ ही सबसे शौकिंग ये था कि इसके बाद मकान मालिक को 15 लाख का चूना भी लग गया।
ये मामला लंदन का है। जहां एक किरायेदार जब फ्लैट को छोड़कर गया, तब उसने दरवाजे को बंद करना जरूरी नहीं समझा। दरवाजा खुला रह जाने की वजह से सैकड़ों कबूतरों ने घर में आना-जाना शुरू कर दिया। वहीं जब किरायेदार घर छोड़कर गया, तब मकान मालिक ने एक बार भी आकर फ्लैट की कंडीशन चेक नहीं की। जो उसकी सबसे बड़ी भूल थी। क्योंकि घर खाली देखकर तो मानों कबूतरों को अपना नया घोसला मिल चुका था। इसके बाद कबूतरों ने घर की एक भी ऐसी जगह नहीं छोड़ी, जहां बीट न किया हो। कबूतरों ने सबसे ज्यादा गंदा लिविंग रूम और किचन को किया था। केवल 1 महीने में ही सारी जगहों पर कबूतरों ने जमकर गंदगी मचा दी। 
वहीं, जब मकान मालिक ने फ्लैट को 1 महीने बाद जाकर चेक किया तो उसके होश उड़ गए। दरअसल, कबूतरों ने पूरे घर में इतनी गंदगी फैलाई हुई थी की वहां किसी के लिए रूकना भी मुश्किल था। इसके बाद मकान मालिक ने साफ-सफाई के लिए तुरंत ‘लंदन नेटवर्क फ़ॉर पेस्ट सॉल्यूशंस’ की टीम को बुलाया, जिसके बाद पूरे फ्लैट की सफाई शुरू हुई। वहीं क्लीनिंग टीम जैसे ही घर में घुसी, उसका बदबू से बुरा हाल हो गया। मालूम हो, घर की सफाई करने के लिए उन्हें प्रोटेक्टिव सूट और दो मास्क पहनने पड़े। मालिक ने बताया कि घर से इतनी ज्यादा बदबू आ रही थी कि डस्टमास्क और प्योरफ्लो मास्क दोनों पहनकर क्लीनिंग टीम को सफाई करनी पड़ी।
Advertisement
Next Article