India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Counting के लिए कम पड़ी हाथों की उंगलियां, तो ऐसे करने लगा बच्चा गिनती, वीडियो देख यूजर्स की छूट गई हसीं

04:11 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

इंटरनेट पर आए दिन अजीबोगरीब वीडियो पोस्त किए जाते हैं, हाल ही में एक वीडियो एक्स प्लेटफॉम पर शेयर किया गया है जिसमें एक छोटा सा बच्चा स्कूल में कुछ ऐसा करके नजर आता है जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है और लोग वीडियो देखकर जमकर हस रहे हैं। आखिर बच्चे की हरकत से लोग क्यों हस रहे हैं ये जानना आपके लिए भी दिलचस्प होगा तो चलिए आगे जानते हैं।

बच्चें कितने मासूम होते हैं इसमें कोई दो राय नहीं है उनकी हरकतें हर किसी के फेस पर हसीं ले आती है। ठीक इसी तरह हाल ही में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक क्यूट बच्चा अपने मजेदार हरकतों से लोगों को हसने पर मजबूर कर दिया है। दरअसल इस वीडियो में बच्चा अपनी कक्षा में बैठकर शायद गणित पढ़ रहा है। पर जब गिनती के लिए उंगली कम पड़ जाती है, तो वो ऐसा कुछ करता है कि उसे देखकर लोगों को बहुत हंसी आ रही है।

जब आप छोटे थे तो हम गिनती को जल्दी जोड़ सके इसके लिए हमें स्कूल में तरीके सिखाया जाता है जिसमे से एक होता है हाथों की उंगली से गिनती करना। उम्रदराज होने पर कई लोग तो इतने अनुभवी हो जाते हैं कि उन्हें उंगली की जरा भी जरूरत नहीं पड़ती। कुछ ऐसा ही दृश्य आप इस वीडियो में देख पाएंगे। जिसमें एक बच्चा क्लासरूम में पीछे बैठा है और गणित की क्लास चल रही है इसी बीच बच्चे के पास जब हाथों की उंगलियां कम पड़ जाती है तो पैरों की उंगलियों पर गिनती करके अपनी कॉपी में लिखने लगता है।

इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है जबकि कई लोगों ने कमेंट बॉक्स को अपने प्रतिक्रिया से भर दिया है। एक ने कहा कि बच्चे को गिनती करने के लिए और हाथों की जरूरत है। एक ने कहा कि बच्चा सही जवाब की चाह में है। एक ने कहा बच्चे जवाब खोजना अच्छे से जानता है इसलिए उसकी प्रतिभा दिख रही है।

Advertisement
Next Article