India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स है इन 10 भारतीयों के नाम, जानें नाम

05:54 PM Oct 07, 2023 IST
Advertisement

इंस्टाग्राम का क्रेज युवाओं के बीच बढ़चढ़ कर बोल रहा है। देखा जाए तो हर दिन युवा अपना अधिकतर समय इंस्टाग्राम पर रील स्क्रॉल करने में लगा देते है। इसके अलावा अपने मनपंसदीदा इंफ्लूएंसर या फिर सेलिब्रिटी की प्रोफाइल देखना लोगों को काफी पसंद आता है। वहीं, कभी-कभी आपके मन में ये बात आती होगी कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है? या फिर इंडिया में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले कौन लोग है?

तो, आज हम आपको उन भारतीयों के बारे में बताने वाले है जिन्हें इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है।

विराट कोहली

 

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 260M फॉलोअर्स के साथ सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों की सूची में नंबर एक पर हैं। उनकी प्रोफाइल पर 1,659 पोस्ट है। बता दें, विराट कोहली ज्यादातर क्रिकेट प्रैक्टिस की फोटो शेयर करते हैं।

प्रियंका चोपड़ा

अमरेकी में बस चुकी प्रियंका चोपड़ा के इंस्टाग्राम पर 89.5M फॉलोअर्स है। वहीं वे 757 लोगों को फॉलो करती है। उनके इंस्टा पर 3,735 पोस्ट है और वे अपनी फीड पर सबसे ज्यादा ब्रांड प्रमोशन करती हैं।

श्रद्धा कपूर

भारतीय अदाकार श्रद्धा कपूर इंस्टा पर 83.4M फॉलोअर्स के साथ तीसरे नंबर पर आती है। उनके इंस्टा पर 1,972 पोस्ट है और 827 लोगों को फॉलो करती है। वे अधिक्तर अपने काम से जुड़ी फोटो या वीडियो अपने इंस्टा पर पोस्ट करती है।

आलिया भट्ट

भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा Followers की लिस्ट में नंबर 4 पर आलिया भट्ट आती है। भारतीय एक्ट्रेस आलिया भट्ट के इंस्टा पर 80M फॉलोअर्स है। वही्ं, उनके इंस्टा पर 1,980 पोस्ट है। वह recently में लोगो के बीच में awareness बढ़ाने के लिए पोस्ट कर रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 79.9M फॉलोअर्स के साथ इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वालों में पांचवे नंबर पर आते हैं। उनके इंस्टा पर 626 पोस्ट है। वहीं, वे अपने अकाउंट पर विशेष कार्यकर्म की पोस्ट पब्लिश करते है। मालूम हो वे किसी को भी इंस्टा पर फॉलो नहीं करते है।

कैटरीना कैफ

भारत में इंस्टाग्राम पर टॉप Followers की लिस्ट में नंबर 6 पर कैटरीना कैफ आती है। पॉपुलर इंडियन Actress कैटरिना कैफ के इंस्टा पर 76.8 फॉलोअर्स है और वे 541 लोगों को फॉलो करती है। कैटरीना अपने इंस्टाग्राम पर जनरल लाइफ के फोटोज शेयर करती है।

दीपिका पादुकोण

भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा Follower की लिस्ट में नंबर 7 पर दीपिका पादुकोण आती है। मॉस्ट फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका के 76.2M फॉलोअर्स है और वे 185 लोगों को फॉलो करती है। वहीं उनके अकाउंट पर 459 पोस्ट है। बता दें, वे ज्यादातर अपनी पोस्ट में Brands का प्रमोशन करती है।

नेहा कक्कड़

जानीमानी सिंगर नेहा कक्कड़ 75.4M फॉलोअर्स के साथ इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले भारतियों की लिस्ट में आठवें नंबर पर आती है। उनके अकाउंट पर सिर्फ 162 पोस्ट है। वहीं वे अपने इंस्टा पर ज्यादातर अपनी पर्सनल लाइफ के पल शेयर करती है जो वह अपने पति और फैमिली के साथ बिताती हैं।

उर्वशी रौतेला

फेमस एक्टर और मॉडल उर्वशी रौतेला मॉस्ट फॉलोअर्स की लिस्ट में 9 नंबर पर आती है। उनके इंस्टा पर 68.7M फॉलोअर्स हैं। वहीं वे 72 लोगों को फॉलो करती है और उनके इंस्टा पर 1,224 पोस्ट है। बता दें, वे अपने इंस्टाग्राम पर अपने आने वाले events शेयर करती है।

अक्षय कुमार

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाली लिस्ट में 10वे नंबर पर अक्षय कुमार आते हैं। बॉलीवुड के जानेमाने एक्टर खिलाड़ी के इंस्टा पर 66.2M फॉलोअर है। वहीं उनके अकाउंट पर 2,154 पोस्ट है। बता दें, वे अपने इंस्टा पर पर्सनल और upcoming events की जानकारी शेयर करते है।

Advertisement
Next Article