India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नौकरी का ये CV देख HR के छूटे पसीने, वायरल हुआ ये जॉब एप्लीकेशन, लोगों ने लगाए बेहद ठहाके

12:23 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
बेरोजगारी अब एक बहुत बड़े लेवल पर वैश्विक मुद्दा बन चुका है। आपको एक अच्छा जीवन जीने के लिए पैसे की ज़रूरत है, और आपको इसके लिए काम करना होगा। हालाँकि, नौकरी की यह कमी दुनिया में हर किसी को बहुत अलग अलग तरह से इफ़ेक्ट करती है। 
लोगों अपनी निजी जरूरतों को पूरा करने और एक अछि खुशहाल ज़िन्दगी जीने के लिए कोई भी काम करने को तैयार हो जाते हैं और ऐसे में जब नौकरी नहीं मिलती तो लोगों की हिम्मत टूट जाती हैं। दुनिया में पहले से ही पर्याप्त नौकरियों की कमी है। इसके अलावा, कोरोना आया और नौकरी की कमी को और भी बदतर बना दिया। हालाँकि, रोजगार के अवसर अब धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं।
ऐसा क्या अनोखा हैं इस एप्लीकेशन में?
जॉब की कमी की गंभीरता को लोगों के बीच दिखाने के लिए एक शख्स की जॉब एप्लिकेशन को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। इस आवेदक ने नौकरी के लिए अपने बायोडाटा के साथ जो कवर लेटर जमा किया था, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। इसे पढ़ने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे और ठहाके लगते नज़र आएँगे। जब एप्लिकेशन की फोटो क्लिक की गई और सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई, तो यह तेज़ी से आग की तरह फैल गई और लोगों के बीच वायरल हो गई। अगर आप भी इस एप्लीकेशन को पढ़ेंगे तो हंसे बिना अपने आप को रोक नहीं पाएंगे। 
नौकरी के लिए किया ये काम 

टेक्निकल मैनेजर की पोस्ट का ये ट्रेंडिंग एप्लिकेशन है। व्यक्ति ने इस लेटर में कहा की वह बात से अनजान नहीं हैं कि उस कंपनी के मैनेजर का निधन हो चुका हैं। ऐसे हालातों में यहां पर ये पोस्ट खाली हैं। इस वजह से वह रिप्लेसमेंट आवेदन भेज रहा है। इसके अलावा, उन्होंने शिकायत की कि जब उन्होंने नौकरी मांगी तो कंपनी ने हमेशा दावा किया कि उनके पास कोई भी पोस्ट उस समय खाली नहीं थीं। हालाँकि, इस बार वह शख्स सभी चीज़ें कन्फर्म करने के बाद ही इस नतीजे पर पहुंचा हैं कि ये पोस्ट खाली हैं। इस बात का पता लगाने के लिए उसने पूर्व मैनेजर, जो अब स्वर्ग सिधार चुके है, के अंतिम संस्कार में भी अपनी शिरकत की। 
लोगों ने लगाए बहुत ठहाके 
बात सिर्फ यही पर खत्म नहीं होती हैं उसके बाद उस शख्स ने अपने पात्र के आखिर में ये तक लिख दिया कि मैं अपने सीवी के साथ गुजर गए मैनेजर का डेथ सर्टिफिकेट भी आत्ताच करके भेज रहा हूँ। ऐसे में अब उन्हें बिना किसी शक के नौकरी मिलेगी। इस एप्लीकेशन को पढ़कर लोग लगातार हंसते रहे। लोगों ने इसको खूब पसंद किया और बहुत मजे भी लिए। एक यूज़र ने सुझाव दिया, शायद ही किसी को इससे अधिक नौकरी की जरुरत होगी। कई लोगों ने एचआर को ईमेल करके उसे नौकरी पर रखने के लिए कहा। उसे पैसों की सख्त जरूरत है और वो इस नौकरी के लिए कुछ ज्यादा ही डेस्पेरेट नज़र आया हैं। 
Advertisement
Next Article