India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

20p का ये बेशकीमती सिक्का हुआ फेमस, रियल कीमत से 1 हजार गुना ज्यादा में बिक रहा, आपके पास हैं तो समझें लग गई आपकी लॉटरी

12:35 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें पुरानी चीजें इकट्ठा करने में मजा आता है। पुरानी, ​​​​दुर्लभ वस्तुओं को प्राप्त करने के लिए, ये लोग कुछ भी करेंगे। ऐसा करने के लिए वे हर संभव खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं। एक 20p सिक्का जो वर्तमान में अपनी मूल कीमत से 1,000 गुना अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है, सिक्के जमा करने वालों के बीच यह चर्चा का विषय है। ऑनलाइन मार्केटप्लेस ebay पर लोग इस सिक्के को बड़ी मात्रा में खरीद रहे हैं।
क्या हैं ये रेयर सिक्के के पीछे की कहानी?
एक रेयर सिक्का वास्तव में अपनी मूल लागत से हजारों गुना अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है। ऐसे में लोग फिलहाल इस सिक्के की तलाश में हैं। यदि आपके पास भी सिक्का है तो उससे पैसे कमाने का यह आदर्श समय है। यदि आप चाहें तो एक ऑनलाइन विक्रेता होने के नाते आपको इसे बेचने की अनुमति मिलेगी। इससे आपको भी कई तरह से काफी फायदा होगा। जिस सिक्के ने पहले अपना सारा मूल्य खो दिया था, उसने रातों-रात अपना मूल्य प्राप्त कर लिया। इसका कार्बन साफ़ हैं क्योंकि यह एक बहुत ही बेशकीमती सिक्का है। और इतनी आसानी से ये किसी के पास नहीं मिलता हैं। 
सिक्के ने बदली किस्मत 
दुर्लभ सिक्के ढूंढना बहुत ही कठिन काम है। हालाँकि, लेकिन ये आपके पास हैं तो आपकी किस्मत बदल सकती है। ऐसे ही एक दुर्लभ सिक्के की बदौलत आजकल हर किसी की किस्मत बदल रही है। 20 पेंस का यह ब्रिटिश सिक्का अपनी मूल कीमत से एक हजार गुना ज्यादा कीमत पर बेचा जा रहा है। रेयर सिक्कों को चाहने वाले इसे खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। केवल एक सप्ताह में इस सिक्के का मूल्य 1,000 डॉलर बढ़ गया है।
आप भी देखें अपने पास ये सिक्का 
1983 में यह ख़ास सिक्का लॉन्च किया गया था। यह सिक्का तांबे का माना जाता था। लेकिन कुछ सिक्के गलती से कांसे के बन गए थे। 2016 में एक विक्रेता ने इसे बेच दिया। इस एक सिक्के से उसकी तकदीर ही पलट गई। नीलामी में इस सिक्के की असली कीमत से एक हजार गुना अधिक कीमत की पेशकश की गई। जैसे ही ये खबर लोगों के बीच आई इन सिक्कों की मांगों में अचानक से उछाल देखा गया। फिलहाल लोग अपने रेयर सिक्कों के कलेक्शन पर गौर कर रहे हैं। यह सिक्का आपकी भी किस्मत बदल सकता है अगर आप के पास ये मौजूद हैं तो। 
Advertisement
Next Article