India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस महिला को चढ़ा अजीबोगरीब शौक, अरबों की है मालकिन, फिर भी रहती है 3 दिन भूखी

03:59 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

इन दिनों एक खबर सोशल मीडिया काफी वायरल हो रही है जिसमें एक महिला को ऐसा अजीबोगरीब शौक चढ़ा कि सभी के होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि महिला अरबों की मालकिन है लेकिन फिर भी वह हफ्ते के 3 दिन भूखी रहती है। जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

किसी के पास पैसे न हो, और वे भूखा रहे , ये आपने बहुत सुना हेगा। लेकेिन क्या कभी आपने ये सुना है कि अरबों पर राज करने वाला भी भूखा रहता है? जी हां आपने सही पढ़ा। आपको बता दें कि अमेरिका की रहने वाली एक मह‍िला अरबों की मालकिन होने के बाद भी हफ्ते में 3 दिन भूखी रहती है। वह इन तीन दिन कुछ भी नहीं खाती। 70 की उम्र में जब लोग आराम करना पसंद करते हैं। दवाइयों पर निर्भर हो जाते हैं, ऐसे में उस महिला को अजीबोगरीब शौक चढ़ा है। हाल ही में एक पॉडकास्‍ट में उन्‍होंने इसकी वजह बताई तो सब हैरान रह गए।

अमेरिका की मशहूर टीवी स्‍टार शेरोन ऑस्बॉर्न ने अपनी लाइफस्‍टाइल को लेकर अजीबोगरीब खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि वजन घटाने और फ‍िट रहने के लिए वह कई दिन भूखी हैं। पहले वह ओज़ेम्पिक नामक दवा खाती थीं। ऐसा माना जाता है कि यह दवा लेने से वजन काफी तेजी से कम होता है। शेरोना ने इस दवा को लेकर बताया कि इससे उनका वजन 13 किलो तक कम हो गया। फ‍िर भी शरीर में उतनी एनर्जी नहीं थी। जब से उन्‍होंने नया फार्मूला अपनाया है, वह काफी फ‍िट महसूस करती हैं।

शेरोन बताती हैं कि आंतरायिक उपवास एक प्रकार का उपवास होता है। ये आपके शरीर को फ‍िट रखता है। इससे टाइप 2 डायबिटीज खत्‍म हो जाती है। शरीर से एक्‍स्‍ट्रा फैट कम होने लगता है। हार्ट के मरीजों के लिए ये फायदेमंद है। दवा के उपयोग से वजन तो कम हो जाता है लेकिन जो लाभ इन बीमार‍ियों में मिलना चाहिए वह नहीं मिलता।

शेरोन अमेरिका की सबसे फेमस टीवी रियल‍िटी स्‍टार में से एक हैं।ये 220 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 18 अरब रुपये है। उन्‍हें अमेरिका के सबसे महंगे स्‍टार में गिना जाता है। कई टीवी शो की जज रह चूकी हैं। बचपन से ही अमीर पर‍िवार में पली बढ़ीं।

 

 

 

 

 

Advertisement
Next Article