India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

13 Reborns Dolls की मां है ये महिला, इंसानी बच्चों की तरह रखती है ख्याल,जाने पूरा मामला...

12:56 PM Sep 20, 2023 IST
Advertisement

हाल ही में एक आजीबोगरीब वीडियो इंटरनेट पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। ये वीडियो जेस नाम की महिला का है। जिसे 13 डॉल्स की मां बताया गया है। आखिर डॉल्स की मां एक इंसान कैसे हो सकती है। यही बताने के लिए आज हम अपनी ये खबर लाएं हैं। तो चलिए जानते हैं पूरा मामला।

ये वीडियो ईस्ट लंदन के प्लाइस्टो में रहने वाली उस महिला का नाम जेस एलिस है। वह साल 27 साल की है, और पेशे से एक एचआर बिजनेस पार्टनर है। वह एक नहीं बल्कि 13 डॉल्स की अपने बच्चों की तरह देखभाल करती है। जेस ने सबसे पहले रेबेका नाम की गुड़िया को खरीदा था। यह उसने £250 में खरीदी थी। इसके बाद जेस ने एक शैम, ब्रुकलिन, जैन, लिली, एनालिस, आरिया, कुकी, चार्ली, पिप्पा और जून समेत 10 अन्य ‘बेबीज्’ डॉल्स को खरीदा। वह उन गुड़ियाओं के रोज डायपर बदलती है। उनको घुमाने ले जाती है। इस काम में उसका पति भी उसकी हेल्प करता है।

दरअसल, जेस एलियस ने कोविड महामारी के दौरान खुद को बहुत अकेला महसूस पाया। इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन कुछ रीबॉर्न्स डॉल्स को देखा। यह बिल्कुल इंसानी बच्चों की तरह दिखती थीं। मई, 2020 में उन्होंने ऐसी कई गुड़ियाओं को इकट्ठा करना शुरू कर दिया। जेस का कहना है कि 13 बेबीज डॉल्स की मां बनना उसे माता-पिता बनने के लिए तैयार कर रहा है।

वह कहती हैं कि उसका मंगेतर एवरी रासेन, जो एक पेस्ट्री शेफ है। उसके इस शोक का समर्थन करते हैं। और यहां तक कि वह उसकी ‘बेबीज्’ डॉल्स को कपड़े पहनाने और डायपर बदलने में जैसे हर कामों में उसकी मदद करते हैं।

Advertisement
Next Article