India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संतान प्राप्ति हेतु: निसंतान दंपती जन्माष्टमी पर व्रत खोलते समय इस एक चीज का सेवन जरुर करें

11:37 AM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
श्री कृष्ण का जन्मोत्सव इस साल 7 सितंबर को मनाया जाएगा। जाएगा। यदि आप नि:संतान हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं संतान प्राप्ति का एक अचूक उपाय। इस बार की जन्माष्टमी काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। पंचांग के अनुसार, भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाती है।
 मान्यता है कि जन्माष्टमी पर व्रत रखने से भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त होता है। साथ ही भक्तों के जीवन से सभी कष्ट दूर होते हैं। भगवान श्रीकृष्ण के आशीर्वाद से निसंतान महिलाओं को संतान की प्राप्ति होती है।
जन्माष्टमी 2023 शुभ मुहूर्त 
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि, जन्माष्टमी तिथि बुधवार 6 सितंबर 2023 को दोपहर 03.37 बजे से शुरू होगी। ये तिथि 7 सितंबर 2023 के दिन शाम 04.14 बजे समाप्त होगी। वहीं, जन्माष्टमी का शुभ मुहूर्त रात्रि 12.02 बजे से लेकर 12.48 बजे तक रहेगा. इस मुहूर्त में लड्डू गोपाल की पूजा अर्चना की जाती है। विधि-विधान से पूजा करने पर सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। पुराणों के अनुसार श्रीकृष्ण का जन्म रात्रि 12 बजे रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। इसी मान्यता के अनुसार गृहस्थ जीवन वाले 6 सितंबर को जन्मोत्सव मनाएंगे।इस दिन रोहिणी नक्षत्र का संयोग भी बन रहा है।
व्रत करने से मिलेगी पाप-कष्टों से मिलती है मुक्ति –
श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बन रहे दुर्लभ संयोग में पूजन का विशेष महत्व है। ऐसा संयोग जब जन्माष्टमी पर बनता है, तो इस खास मौके को ऐसे ही गवाना नहीं चाहिए।अगर आप इस तरह के संयोग में व्रत करते हैं तो आपको पुण्य की प्राप्ति होती है।
अगर आप भी इस जन्माष्टमी पर व्रत रखकर फायदे लेना चाहते हैं तो इस अवसर को हाथ से जाने न दें। जो लोग जन्माष्टमी का व्रत आरंभ करना चाह रहे हैं, उनके लिए इस वर्ष व्रत आरंभ करना बहुत ही उत्तम रहेगा।जो लोग पहले से जन्माष्टमी व्रत कर रहे हैं उनके लिए भी इस बार जन्माष्टमी का व्रत अति उत्तम रहेगा।
निसंतान दंपती इस दिन व्रत जरुर करें इसके बाद व्रत को खोलते समय नारियल का सेवन जरुर करें ऐसा करना बहुत शुभ होता है।
अगर आप भी निसंतान होने का दुख झेल रहे हैं, तो जन्माष्टमी पर ये ज्योतिष उपाय करना आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।
चांदी की बांसुरी-अगर आप लंबे समय से घर में बच्चे की किलकारियां सुनने के लिए दुआएं मांग रहे हैं, तो ये उपाय आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।दरअसल, भगवान कृष्ण से प्रार्थना करके इस मांग को पूरा किया जा सकता है।इसके लिए बस आपको भगवान कृष्ण को चांदी की बांसुरी भेंट करनी होगी।ऐसा करने से आपकी समस्या का समाधान हो सकता है।
Advertisement
Next Article