India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोगों का पालगपन या सोशल मीडिया का बुखार, देखें 3 ऐसे Video जिसमें मौत को खुद दिया दावत

03:44 PM Oct 06, 2023 IST
Advertisement

सोशल मीडिया पर हर दिन कोई न कोई तस्वीर या वीडियो वायरल हो जाती है, जो लोगों को चर्चे की एक वजह दे देती है। हां हम ऐसा इसलिए बोल रहे है, क्योंकि हाल ही के दिनों में सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए हैं। जिन्होंने साफ तौर पर इस बात को र्दशाया है कि लोग अब वायरल होने के लिए किसी भी सीमा को पार करने के लिए तैयार रहते है। जिस वजह से लोगों की जान तक चली जाती है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही वीडियो लेकर आएं है, जिसमें मौत के खतरनाक पल को कैमरे ने रिकॉर्ड किए हैं।

खतरनाक स्टंट का वीडियो

सबसे पहले बात करते है इस वीडियो की जिसे दिल्ली पुलिस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से शेयर किया गया है। इस वीडियो में अजीब पागलपन को देखा जा सकता है जिसे देखने के बाद हो सके तो आपको हंसी भी आ जाएं। बता दे कि वीडियो को दिल्ली पुलिस ने लोगों को 'लापरवाह ड्राइविंग' के जोखिम के बारे में बताने के लिए शेयर किया था। वीडियो में एक व्यक्ति को बाइक पर पीछे बैठी एक महिला के साथ खतरनाक स्टंट करते हुए दिखाया गया है।

इस जोड़े को बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते देखा जा सकता है। वीडियो में आगे दिखाता है कि आदमी संतुलन खो देता है और महिला के साथ मोटरसाइकिल से गिर जाता है। इस लापरवाही में अगर कुछ हो जाता तो दोनों की जान भी जा सकती थी।

वीडियो ने ली फरमान की जान

अब बढ़ते है दूसरे वीडियो की तरफ जहां मोबाइल के कैमरे में एक ऐसा पल कैद हो जाता है जिसे देखने के बाद किसी की भी रूह कांप उठे। वीडियो को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का बताया है, जहां फरमान नाम के शख्स की मौत सिर्फ इस कारण हो जाती है। क्योंकि उसको रील बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड करना था।

फरमान की उम्र मात्र 14 साल थी पर आज वो इस दुनिया में नहीं है। क्योंकि पागलपन, सोशल मीडिया का बुखार या एक प्रकार के सनक ने उसकी जान ले ली।

रील बनाने की कोशिश ने ला जान

रेलवे ट्रैक के किनारे इंस्टाग्राम रील बनाने की कोशिश करने पर एक शख्स की जान चली जाती है। ये 11वीं कक्षा के छात्र था, जिसकी पहचान अक्षय राज के रूप में हुई है। बताया गया कि उसके दोस्तों और अन्य गैंगमैनों ने पटरियों के इतने करीब न जाने की चेतावनी दी थी, लेकिन उसने उस बात पर ध्यान नहीं दिया।

ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ''तेलंगाना के काजीपेट के पास रेलवे ट्रैक पर इंस्टाग्राम रील बनाते समय 17 वर्षीय लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया"।

Advertisement
Next Article