India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Viral Post: SpiceJet के मैगजीन पेज में सामने आई बहुत बड़ी गलती, लोगों ने दिए अपने अलग-अलग रिएक्शन

01:52 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

एक ही परिवार में बड़ी संख्या में जंगली जानवर होते हैं। इस वजह से उनके शरीर के प्रकार, रंग या विशेषताओं में बहुत कम अंतर बहुत बार देखा जाता है। ऐसे में अधिकांश लोग दूर से देखने पर इन्हें अलग नहीं बता पाते। जानवरों के प्रति प्यार या ज्ञान होना इसके लिए बहुत जरुरी है। इस बारे में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है।

यह बात IFS प्रवीन कांसवा ने हमसे साझा की है। उन्होंने दावा किया कि स्पाइस जेट की मैगजीन में तेंदुए को चीता कहा गया था। मैगजीन के पेज को शेयर करते हुए उन्होंने ये भी बोला कि, "तो स्पाइस फ्लाइड के मुताबिक ये चीता है। धरती का सबसे तेज दौड़ने वाला जानवर। आपको क्या लगता है?"

वायरल पोस्ट पर आए लोगों के रिएक्शन

इस सवाल को देखते ही कुछ लोग मजे लेने लगे। कई लोग गंभीर होकर रिएक्शन देने लगे। 19 सितंबर को शेयर होने के बाद से इस पोस्ट को 65,000 से अधिक लोग देख चुके हैं। इसमें लिखा था, "यह एक तेंदुआ है।" यह जगुआर है सर, दूसरे ने टिप्पणी की। खाते-पीते घर के चीते ऐसे दिखते हैं, उसी समय एक और व्यक्ति ने मजाकिया अंदाज में लिखा।

क्या फर्क है चीते और तेंदुए में?

अगर आप चीता और तेंदुए की पहचान नहीं कर पा रहे हैं तो इन बातों का ख्याल हमेशा रखें। तेंदुए का सिर छोटा और गोल होता है। पेट पतला और छाती ऊँची होती है। तेंदुआ छोटे पैरों वाली एक बड़ी बिल्ली है। वे तेंदुओं से भी अधिक गोल-मटोल होते हैं। इनका वजन लगभग 100 किलोग्राम होता है। हल्का पीला या मटमैला सफेद चीता की त्वचा का रंग होता है। इसके अलावा, तेंदुए की त्वचा पीली होती है।

 

Advertisement
Next Article