India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Viral: Snake और Crow के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, Video देख नहीं हटेगी नजर

06:22 PM Sep 16, 2023 IST
Advertisement
आपने सांप और नेवले की लड़ाई देखी होगी लेकिन क्या कभी कौवा और सांप की लड़ाई देखी है? शायद ये सुनने में ही थोड़ा अजीब लग रहा होगा। लेकिन ये सच है क्योंकि सांप का जानी दुश्मन सिर्फ नेवला ही नहीं होता है। बल्कि बाज, चील से भी उसकी दुश्मनी बहुत तगड़ी होती है। पर देखने वाली बात है कि सांप के जानी दुश्मनों में कभी-कभी कौवा भी शामिल हो जाता है।
सांप और मोर की लड़ाई तो से तो आप वाकिफ ही होगे। लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक कौवा और सांप आपस में लड़ रहे है। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @d_shrestha10 ने शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता हैं कि कौवा और सांप आमने-सामने हैं। कौवा जहां सांप पर हमले की फिराक में था, तो वहीं सांप उससे बचने की कोशिश में लगा हुआ था। सांप पर हमला करने के लिए कौवा उसके चारों तरफ गोल-गोल घूमने लगता है, लेकिन सांप भी उसे एक भी मौका देने को तैयार नहीं था। 
हालांकि, बीच-बीच में कौवा मौका ढूंढ ही लेता है और अपने नुकीले चोंच से सांप को काटने की कोशिश करता है। कौवा उसपर इतने हमले करता है कि उसकी हालत खराब कर देता है। हालांकि, यहां सांप ने भी एक-दो बार कौवे पर हमला करने की कोशिश की थी, लेकिन कौवा उसके हमले से साफ बच निकला था।

अब देखने वाली बात है कि लड़ाई इंसानों के बीच हो या फिर जानवरों के बीच, लोगों को मजा लेना आता है। वहीं सड़क किनारे चलते हुए दो व्यक्तियों का लड़ते हुए दिख जाना आम बात हैं लेकिन हम वाइल्ड लाइव से दूर रहते है ऐसे में जब जानवरों, जीव-जंतुओं के बीच फाइट होती है तो इंसान उसे देखने का मौका नहीं छोड़ता है और इसी वजह से लोग वीडियो पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रियां दे रहे हैं। एक यूजर लिखता है- “यहां ऐसा क्यों लग रहा है कि सांप एक विक्टिम हैं?”
Advertisement
Next Article