India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Viral Video: America में पढ़ने वाली भारतीय लड़की की मौत पर पुलिस ने उड़ाया मजाक, कहा- उसकी कुछ खास कीमत नहीं थी

01:32 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
बीते दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया, जिसमें एक अमेरिकन पुलिस ऑफिसर भारतीय लड़की जाह्नवी कंडुला पर कार चढ़ा देता है, फिर वे किसी से फोन पर बात करते हुए उसकी मौत का मजाक उड़ाता है। अब ये वीडियो हर जगह आग की तरह फैल रही है और प्रत्येक व्यक्ति पुलिसकर्मी को कठोर से कठोर सजा देने की मांग कर रहे हैं।
बॉडी कैमरा में रिकॉर्ड मामला
बता दें, ये मामला 23 जनवरी का है। जब 23 साल की जाह्नवी कंडुला डेक्सटर एवेन्यू नॉर्थ और थॉमस स्ट्रीट के पास टहल रही थी, इसी दौरान उसे सिएटल पुलिस की गाड़ी टक्कर मार देती है। टक्कर के बाद की सारी बातचीत ऑफिसर के बॉडी कैमरा में रिकॉर्ड हो जाती है। जिसमें आप साफ देख सकते है कि कैसे पुलिसकर्मी उसकी जिंदगी का मोलभाव करते हुए नजर आ रहा है।वीडियो में सिएटल पुलिस ऑफिसर्स गिल्ड के वाइस प्रेसिडेंट डैनियल ऑडेरर गाड़ी चला रहे होते है, इस दौरान उन्हें गिल्ड के प्रेसिडेंट माइक सोलन के साथ एक कॉल में यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘उसकी कुछ खास कीमत नहीं थीं।’ ‘वह मर चुकी है’ कहने के तुरंत बाद, कंडुला का जिक्र करते हुए ऑडेरर हंसते हुए कहते हैं, ‘वह एक रेगुलर पर्सन है।’ फिर वह कहते है, ‘बस एक 11,000 डॉलर का चेक लिखो, वैसे भी वह 26 साल की थी, उसकी कुछ खास कीमत नहीं थीं।”
100 फीट दूर जाकर गिरी
ऑडरर ने यह भी बताया कि डेव 50 (मील प्रति घंटा) की रफ्तार से जा रहा था और यह एक ट्रेनेड ड्राइवर के लिए कंट्रोल से बाहर नहीं है। जून में जारी एक पुलिस जांच में पाया गया कि डेव कॉल पर बात करते हुए 74 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे, इस दौरान उन्होंने कंडुला को टक्कर मारी, जो 100 फीट से अधिक दूर जाकर गिरी। बता दें, एसपीडी ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि ऑडरर की कॉल के वीडियो की पहचान डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी द्वारा रुटीन कोर्स के दौरान की गई और जिसे बाद में चीफ एड्रियन डियाज तक पहुंचाया गया।

कौन थी जाह्नवी कंडुला?

बता दें, कंडुला 2021 में आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के अदोनी से अमेरिका में आई थी। यहां वे साउथ लेक यूनियन में नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी कैंपस से मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थीं और दिसंबर में ग्रेजुएट होने वाली थी। वहीं कंडुला की मां सिंगल मदर है, जिन्होंने अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए लोन लिया था। लेकिन बेटी के साथ घटी घटना ने सबको सदमे में डाल दिया है। वहीं, अब अमेरिका में भारतीय दूतावास की तरफ से कहा गया है कि भारत ने सिएटल और वाशिंगटन के स्थानीय अधिकारियों के साथ ही बाइडन प्रशासन के सीनियर अधिकारियों के सामने जाह्नवी कंडुला की मौत का मामला जोरदार तरीके से उठाया है।
Advertisement
Next Article