India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Viral Video: मेले में सबसे खतरनाक झूले पर झूल रही थी लड़की, तभी हुआ कुछ ऐसा जिसे देख दहल गया सबका दिल

12:32 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

भारत जल्द ही नवरात्रि के त्योहार को जोश और उमंग से मनाते नज़र आएगा। सड़कों पर पंडालों का लगना शुरू हो गया है और काम पूरा होने वाला है। इसके साथ ही कई स्थानों पर मेलों का भी आयोजन किया जाता है। इन मेलों में तरह-तरह के झूले लगाए जाते हैं।

इन झूलों पर अक्सर बच्चे और बड़े दोनों ही नजर आते हैं। भारत में पहले बहुत कम झूले लगाए जाते थे। हालाँकि, समय के साथ मेले में अन्य देशों के खतरनाक झूले भी शामिल होने लगे हैं।

लोगों का सहम गया दिल

कुछ झूले तो इतने खतरनाक होते हैं कि उन्हें देखने से ही हाथ-पैर फूल जाते हैं। उन झूलों पर चढ़ने के लिए मजबूत दिल की जरूरत होती है। ये झूले पूरी तरह से सुरक्षित होते है लेकिन इसके बावजूद भी दुर्घटनाएं होती रहती हैं। कई बार, ये दुर्घटनाएँ लोगों की लापरवाही के कारण होती हैं, और कभी-कभी, स्विंग इंस्टॉलरों द्वारा सुरक्षा में चूक हो जाती हैं। झूले से हुई दुर्घटना का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था जिसमें एक लड़की झूले से हवा में लटक गई थी।

सामने आया खतरनाक मंजर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर किया गया है। इसमें एक युवती बड़े आकार के झूले में झूल रही थी। लड़की मेले के सबसे जोखिम भरे झूले पर चढ़ गई थी। वह अपनी सवारी का मजा लेना शुरू ही कर रही थी तभी स्विंग बेल्ट अचानक हवा में ढीली हो गई। इससे लड़की का संतुलन बिगड़ गया और वह हवा में लटक गई। लड़की ने अपनी सीट मजबूती से पकड़ रखी थी, जो सौभाग्य की बात थी जिसकी वजह से वह हवा में झूलती रही।

वीडियो तेजी से हुई वायरल

युवती की अपनी सीट पर मजबूत पकड़ थी। झूले को धीरे-धीरे नीचे उतारा गया। नीचे खड़े लोग लड़की को पकड़ने में कामयाब रहे। शेयर होते ही ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया। इस वीडियो को देखकर लोग हैरान रह गए। मेले में किसी के भी साथ ऐसी दुर्घटना हो सकती है। कुछ लोगों ने इस वायरल वीडियो के कमेंट सेक्शन में लिखा कि इस वजह से वे ऐसे झूलों को झूलना अवॉयड करते हैं।

Advertisement
Next Article