India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Antilia: मुकेश अंबानी के घर का नाम एंटीलिया ही क्यों.. जानिए क्या है मतलब

05:49 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

Mukesh ambani house angtilia: भारत के सबसे बड़े कारोबारी और बिजनेसमैन मुकेश अंबानी अपने दौलत लाइफस्टाइल की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। भारत में मुकेश अंबानी का कारोबार इतना है कि किसी भी दूसरे बिजनेसमैन को टक्कर देने के लिए सौ बार सोचना पड़ता है। मुकेश अंबानी के साथ-साथ उनके घर एंटीलिया भी हमेशा सुर्खियों में बना रहता है लेकिन कभी आपके पास एक सवाल आया है कि उन्होंने अपने घर का नाम एंटीलिया ही क्यों रखा? अगर आपका उत्तर नहीं है तो आप वीडियो को पूरा देखें...

भारतीय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर का नाम एंटीलिया है जो कि मुंबई में है। कहा जाता है कि अटलांटिक महासागर के पौराणिक द्वीप पर मुकेश अंबानी के विशाल घर का नाम एंटीलिया रखा गया है। बता दें कि एंटीलिया एक पुर्तगाली शब्द एंटी इलाही से बना हुआ है। जिसका अर्थ होता है आइलैंड ऑफ द अदर और अपोजिट ऑफ द आइलैंड।

40 हजार स्क्वायर फीट में बना हुआ भारतीय कारोबारी का घर अपने आप में काफी अनोखा और दिलचस्प है इस घर में 27 मंजिलें हैं और एक से बढ़कर एक सभी सुविधाएं इनमें है। घर साल 2010 में बनकर तैयार हुआ था और यह दुनिया के सबसे महंगे घरों की सूची में शामिल हो गया। इस घर को डिजाइन करने वाले शख्स का नाम आर्किटेक्ट पार्किस है जो शिकागो के थे। और इस घर को ऑस्ट्रेलिया की कंपनी लैग्टोन होल्डिग ने बनाया है।

बजट की बात करें तो इस घर को बनाने में लगभग इतने का बजट आया था और आज तक भारत में ऐसे घर काफी कम ही बने हैं जो कितने भारी भरकम बजट को साथ लेकर चले हैं। मुकेश अंबानी के घर घर के बारे में एक और दिलचस्प फैक्ट यह कहा जाता है कि उनके घर में 6 मंजिल तो सिर्फ उनके कारों के पार्किंग के लिए ही रिजर्व रखा गया है।

Advertisement
Next Article