India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मकड़ियों की बदौलत महिला बनी करोड़पति, इतना खज़ाना मिला कि बढ़ गई जीने की ख्वाहिश, जाने क्या है पूरा किस्सा

04:40 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
इंसान की ज़िन्दगी में एक उम्र ऐसी आती हैं जब वह पैसे के पीछे भागता हैं लेकिन एक उम्र के बाद वह संतुष्ट होकर बैठ जाता है। इस समय उनके जीवन में, या उनके बच्चों के जीवन में, उन्हें शुरुआत करने के लिए धन की जरुरत होती है। उम्र बढ़ने के साथ-साथ व्यक्ति के सभी शौक खत्म होने लगते हैं। कल्पना कीजिए कि आपको अपने जीवन के अंत में करोड़ों रूपए मिल जाए और उनका उपयोग करने के लिए आपके पास कोई स्पेशल रीज़न भी न हो तो कैसा होगा?
क्या है अचानक से अमीर बनने का राज़?
एक रिपोर्ट में पता चलता है कि डोरिस स्टैनब्रिज ( Doris Stanbridge) नाम की एक महिला कथित तौर पर उस उम्र में पहुंच गई है जहां उसकी अब कोई खास इच्छा नहीं रह गई है।हैरानी की बात ये है कि 70 साल की उम्र में भी उनके पास ऐसा उपहार है, जो उन्हें 100 साल तक जीने के लिए प्रेरित कर रहा है। आइये आपको बताते हैं ऐसा क्या है उस महिला के पास जो उसे 100 तक जीने का इतना अच्छा मोटिवेशन दे रहा हैं। 
मकड़ियों की बदौलत बनी करोड़पति 
डॉर्किंग का सरे पड़ोस डोरिस स्टैनब्रिज (Doris Stanbridge) का घर है। अपने जन्मदिन पर उन्हें घर के अंदर कुछ मनी स्पाइडर्स मिलीं। ब्रिटेन में यह आम धारणा है कि यदि इनमें से एक भी मकड़ी दिख जाए तो धन की प्राप्ति होगी। घर और बगीचे में मकड़ियों को देखने के बाद महिला को यकीन था कि ऐसा होगा। अपने 70वें जन्मदिन की पार्टी के बाद, उन्हें अपने इनबॉक्स में एक राष्ट्रीय लॉटरी ईमेल मिला। इसके बाद उन्हें बताया गया कि उन्हें 10,000 पाउंड मिलेंगे। अगले 30 साल तक हर महीने 10 लाख रुपए से ज्यादा। यदि हम इसे 30 वर्ष से गुणा करें तो यह राशि 37 करोड़ रुपये से अधिक हो जाती है।
अब और जीने की है ख्वाहिश 

उन्होंने पार्टी देने से पहले अपने दामाद को अपनी जीत की जानकारी दी। अब उन्हें निधन तक हर महीने 10 लाख रुपये मिलेंगे। उन्होंने अपने लिए नए बेड के अलावा एक एयर फ्रायर भी खरीदा। वह अपने परिवार को छुट्टियों पर ले गई ताकि उसका पोता अपनी पहली उड़ान का अनुभव कर सके। इस लग्ज़री का आनंद लेने के लिए, उसका दावा है कि वह 100 साल तक जीना चाहती है और वर्तमान में एक विला खरीदने की योजना बना रही है।
Advertisement
Next Article